Weather Today: यूपी के कई इलाकों में बारिश की संभावना, घर से निकलने से पहले पढ़ें ये खबर

अनुकूल सिस्टम बनने के कारण देश के कई राज्यों में मॉनसून सुहाना नजर आ रहा है। कई राज्यों में अच्छी बारिश हो रही है और यह चरण आज भी जारी रहेगा। देश के कई राज्यों में आज भी अच्छी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। कुछ राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश और कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग का कहना है कि गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और ओडिशा आदि राज्यों में बारिश की संभावना है। पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भी आज बारिश के आसार हैं. बारिश से कई राज्यों के तापमान में गिरावट आई है और लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत मिली है.

आज यूपी के कई इलाकों में बारिश होगी

उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में मानसूनी गतिविधियों का असर दिखना शुरू हो गया है। शुक्रवार और शनिवार को राज्य के कई इलाकों में बारिश हुई और मौसम विभाग का कहना है कि बारिश का मौसम आज भी जारी रहेगा. प्रदेश के लोग गर्मी और उमस के कारण लंबे समय से बारिश का इंतजार कर रहे थे और अब उनकी मनोकामना पूरी हो गई है. हालांकि शनिवार को राज्य के कई इलाकों में बादल छाए रहे, लेकिन मानसून की कृपा नजर नहीं आई।

मौसम विभाग का कहना है कि आज प्रयागराज, वाराणसी, बलिया, संत कबीर नगर, गोरखपुर, मेरठ, झांसी और बरेली जिलों में बारिश की संभावना है. बादल छाए रहने और बारिश के कारण चिलचिलाती धूप से लोगों को काफी राहत मिली है। यह बारिश ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए भी काफी फायदेमंद मानी जाती है।

Post a Comment

0 Comments