Tata Motors का बड़ा धमाका, 7 लाख की कार 70,000 रुपये में जल्द खरीदें, जानिए कैसे बिना पेट्रोल के भरेगी रफ्तार

वैश्विक स्तर पर कच्चा तेल महंगा होने से भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार बढ़ती जा रही हैं. जिससे सबक लेते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियां भी अब सीएनजी वाहनों की लॉन्चिंग के लिए काम कर रही हैं।

ज्यादातर ऑटोमोबाइल कंपनियां अब इलेक्ट्रिक और सीएनजी उत्पादन बढ़ाने पर जोर दे रही हैं, जिसे ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स भी मिलने की उम्मीद है। सीएनजी कारों को बाजार में ग्राहकों का रिस्पॉन्स भी अच्छा मिल रहा है.

अब धांसू कंपनी टाटा मोटर्स की सीएनजी कार मार्केट में गदर मचाए हुए हैं। इसे खरीदने के लिए आपका बजट कुछ कम है तो फिर आप इसने फाइनेंस प्लान पर घर ला सकते हैं। इस गाड़ी का माइलेज तो देखने लायक है।

जानिए गाड़ी की कीमत :
धांसू ऑटो कंपनी टाटा टियागो एक्सई सीएनजी वेरिएंट की शुरुआती कीमत 6,29,900 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो ऑन रोड होने पर 7,09,930 रुपये हो जाती है।

मगर आप इस कार को आसान फाइनेंस प्लान के साथ खरीद सकते हैं जिसमें आप 7 लाख रुपये एक साथ खर्च करने नहीं होंगे।

ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, अगर आप इस टाटा टियागो एक्सई सीएनजी को फाइनेंस प्लान के जरिए खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए लिए बैंक 6,38,930 रुपये का लोन देगा।

ये लोन मिलने के बाद आपको 71,000 रुपये की न्यूनतम डाउन पेमेंट जमा करनी होगी और उसके बाद हर महीने 13,513 रुपये की मंथली ईएमआई देनी पड़ेगी।

टाटा टियागो पर मिलने वाले इस लोन को चुकाने के लिए बैंक ने 5 वर्ष का समय निर्धारित किया है। इन 5 वर्ष के दौरान बैंक दिए गए लोन अमाउंट पर 9.8 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लेगा।

जानिए गाड़ी का माइलेज :
टाटा टियागो के इंजन और पावर के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसमें 1199 सीसी का इंजन दिया है। यह इंजन 72 बीएचपी की पावर और 95 एनएम की पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments