Jeevan Akshay Policy: LIC की नई पॉलिसी का नया ऑफर, एक बार लगाएं पैसा और पाएं हर महीने 7 हजार रुपए तक पेंशन

Jeevan Akshay Policy: कई भारतीय अपनी सेवानिवृत्ति को सुरक्षित करने के लिए विभिन्न योजनाओं में निवेश करते हैं। इनमें ईपीएफ, पोस्ट-बैंक प्लान और एलआईसी प्लान जैसे निवेश विकल्प शामिल हैं।

लेकिन सरकार और देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी (एलआईसी) के पास ऐसी योजना है, यह जानकर कि वे किसी अन्य विकल्प के बारे में क्या देखना पसंद नहीं करेंगे। इस योजना में, निवेशकों को जीवन भर हर महीने पेंशन का आनंद लेने के लिए केवल एक बार निवेश करना होता है। इस योजना के बारे में और जानें।

Jeevan Akshay Policy

एलआईसी ने इस योजना का नाम जीवन अक्षय पॉलिसी के नाम पर रखा है, जो आपको सिर्फ एक बार निवेश पर अच्छा रिटर्न देती है। भुगतान लाभार्थी की मृत्यु तक जारी रहेगा और पेंशन के रूप में हर महीने एक निश्चित राशि प्राप्त की जाएगी।

एक बार जब आप जीवन अक्षय योजना में निवेश करते हैं, तो आपको निर्दिष्ट अवधि के बाद मासिक, त्रैमासिक या वार्षिक पेंशन मिलना शुरू हो जाएगी। दरअसल, एलआईसी को आपके पैसे से ब्याज भी मिलेगा जिससे आपको पेंशन दी जाएगी।

कौन कर सकता आवेदन

यदि आप 30-85 आयु वर्ग के व्यक्ति हैं, तो आप जीवन अक्षय पॉलिसी खरीद सकते हैं। इस योजना में आप आसानी से ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। योजना में न्यूनतम निवेश राशि एक प्रीमियम के रूप में 1 लाख रुपये है।

इसका मतलब है कि आपको कम से कम 1 लाख रुपये का निवेश करना होगा और अच्छी बात यह है कि जीवन अक्षय पॉलिसी में सह-निवेशक भी निवेश कर सकते हैं। हालांकि, प्रत्येक निवेशक को कम से कम 1 लाख रुपये अलग से निवेश करने की आवश्यकता होती है, निवेश जितना अधिक होगा, आपको उतनी ही अधिक पेंशन मिलेगी।

Jeevan Akshay Policy देती है एन्युटी ऑप्शन

एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी में 10 से अधिक वार्षिक भुगतान विकल्प प्रदान किए गए हैं। पॉलिसी लेने की शुरुआत में पॉलिसी धारक को एक गारंटीड वार्षिक दर मिलती है। आपके द्वारा चुने गए विकल्प के आधार पर निवेश रिटर्न थोड़ा भिन्न होता है।

Post a Comment

0 Comments