Best Mileage Sedan: लग्जरियस फील के साथ करें लंबी दूरी का सफर, जानें इन बजट कारों की कंप्लीट डिटेल

भारत के सेडान सेगमेंट में मौजूद प्रीमियम कारों को अपने आकर्षक लुक के लिए पसंद किया जाता है। इस सेगमेंट की कारों में कंपनी कई आधुनिक फीचर्स के साथ ही दमदार इंजन उप्लब्ध कराती है। इनमें आपको जबरदस्त माइलेज भी देखने को मिल जाता है।

कंपनी की इन कारों में ज्यादा स्पेस के साथ ही आपको आरामदायक ड्राइव एक्सपीरियंस मिल जाता है. आज हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको तीन बेहतरीन सेडान सेगमेंट पॉपुलर कारों के बारे में जानकारी देंगे:

टाटा टिगोर (Tata Tigor)
टाटा टिगोर (Tata Tigor) कंपनी की पॉपुलर सेडान सेगमेंट कार है। इसके छह ट्रिम्स को कंपनी ने भारत के बाजार में उप्लब्ध कराया है। इस सेडान में कंपनी ने दमदार 1.2 लीटर का 1199 सीसी इंजन लगाया है। इस तीन सिलेंडर वाले पेट्रोल इंजन की क्षमता 86 पीएस की अधिकतम पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क बनाने की है।

इसके इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। कंपनी अपनी इस कार में 19.2 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ऑफर करती है जिसे ARAI ने सर्टिफाइ किया हुआ है। टाटा टिगोर (Tata Tigor) की शुरूआती किमत भारत के बाजार में ₹6 लाख है। वहीं कंपनी ने इसके टॉप वेरिएंट की कीमत ₹8.59 लाख रखी है।

हुंडई ऑरा (Hyundai Aura)
हुंडई ऑरा (Hyundai Aura) कंपनी की पॉपुलर सेडान सेगमेंट कार है। इसके पांच ट्रिम्स को कंपनी ने भारत के बाजार में उप्लब्ध कराया है। इस सेडान में कंपनी ने दमदार 1.2 लीटर का 1197 सीसी इंजन लगाया है। इस तीन सिलेंडर वाले पेट्रोल इंजन की क्षमता 83 पीएस की अधिकतम पावर और 114 एनएम का पीक टॉर्क बनाने की है।

इसके इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। कंपनी अपनी इस कार में 21 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ऑफर करती है जिसे ARAI ने सर्टिफाइ किया हुआ है। हुंडई ऑरा (Hyundai Aura) की शुरूआती किमत भारत के बाजार में ₹6.09 लाख है। वहीं कंपनी ने इसके टॉप वेरिएंट की कीमत ₹8.87 लाख रखी है।

मारुति डिजायर (Maruti Dzire)
मारुति डिजायर (Maruti Dzire) कंपनी की पॉपुलर सेडान सेगमेंट कार है। इसके चार ट्रिम्स को कंपनी ने भारत के बाजार में उप्लब्ध कराया है। इस सेडान में कंपनी ने दमदार 1.2 लीटर का 1197 सीसी इंजन लगाया है।

इस तीन सिलेंडर वाले पेट्रोल इंजन की क्षमता 90 पीएस की अधिकतम पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क बनाने की है।

इसके इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। कंपनी अपनी इस कार में 23.26 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ऑफर करती है जिसे ARAI ने सर्टिफाइ किया हुआ है।

मारुति डिजायर (Maruti Dzire) की शुरूआती किमत भारत के बाजार में ₹6.24 लाख है। वहीं कंपनी ने इसके टॉप वेरिएंट की कीमत ₹9.18 लाख रखी है।

Post a Comment

0 Comments