पैसा कमाने की टेंशन खत्म! यहां 10 के नोट को करें अपलोड, मिलेंगे 2 लाख रुपये, जानिए आसान तरीका

आपको पुराने नोट और सिक्के रखने का शौक है तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की है। वैश्विक बाजार में अब कुछ वेबसाइट्स ऐसी हैं, जो पुराने नोट और सिक्कों को ऊंची-ऊंची कीमतों पर बोली लगाकर खरीद रही हैं। इन वेबसाइट्स पर अपने नोट अपलोड कर आप भी लखपति बनने का सपना पूरा कर सकते हैं।

हमारे देश में ऐसे बहुत उदाहरण हैं, जो पुराने नोट बेचकर रातों रात लखपति बनने की डगर पूरी कर सके हैं। अब आपके पास 10 रुपये का नोट है तो फिर आप 10 का नोट आसानी से 2 लाख रुपये में बेच सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत भी नहीं होगी। इतना ही नहीं अगर आपके पास 10 के दो नोट हैं तो आराम से 4 लाख रुपये में बेच सकते हैं।

जानिए 10 रुपये के नोट की खूबियां

मुस्लिम समुदाय में 786 अंक का बहुत बड़ा महत्व माना जाता है। मुस्लिम आबादी इसे बहुत पवित्र मानती है। हालांकि, 786 को लेकर अलग-अलग धर्म जानकारों के अलग-अलग विचार हैं।

जानिए नोट बेचने का सबसे आसान तरीका

# नोट को बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर क्लिक जाएं।

# अब होम पेज पर रजिस्टर करें।

# खुद को ‘सेलर’ के तौर पर रजिस्टर करें।

# अपने नोट की एक साफ फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करें।

# फिर, Ebay आपके एड को उन लोगों को दिखाएगा, जो पुराने नोट और नोट और कॉइंस खरीदने के शौकीन हैं और इस प्लेटफॉर्म को यूज करते हैं।

# अब जो लोग इस एंटिक नोट को खरीदने में रुचि रखते हैं वो आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।

# यहां आप इन लोगों से संपर्क कर अपने नोट के लिए मोल-भाव कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि भारत जैसे देश में धर्म के हिसाब से ही भी खूब काम होते हैं और सभी चीज में धर्म जरूर देख लिया जाता है। ऐसे ही इस्लाम में 786 की संख्या का बहुत महत्व है और मुस्लिम आबादी इसे बहुत पवित्र मानती है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले काफी दिनों से बेवसाइट्स पर पुराने नोट को बेच सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments