मप्रः मुख्यमंत्री शिवराज ने निवेशकों से की वन टू वन चर्चा

मप्रः मुख्यमंत्री शिवराज ने निवेशकों से की वन टू वन चर्चा


इंदौर, 13 मई (हि.स.)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को इंदौर में आयोजित स्टार्टअप कॉन्क्लेव में आये निवेशकों और बिजनसमेन से वन टू वन चर्चा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 26 जनवरी 2022 से आज तक स्टार्टअप में 700 करोड़ रूपये का निवेश हुआ है। इस निवेश को हम हजारों करोड़ में बदलना चाहते हैं। इसके लिये आप सब अपने विचार हमे दें। जिससे हम स्टार्टअप पॉलिसी को और बेहतर करने के लिये प्रयास करें। आपके अनुभव और युवाओं के आईडिया से नए भारत की परिकल्पना साकार होगी। आप सभी हमारे बुलावे पर मध्यप्रदेश आए हैं। हमे आशा है कि आप हमारे बच्चों को एक बेहतर अवसर देंगे। जिससे वे अपने प्रतिभाओं को एक पहचान दे सकें।

चर्चा के दौरान एचसीएल के एफआईसीसीआई चेयरमैन अजय चौसरे ने कहा कि प्रदेश में एक बेहतर माहौल बन गया है। स्टार्टअप को वित्तीय सुविधाएं देने के लिये हम भी तैयार है। प्रदेश के युवाओं को स्टार्टअप पॉलिसी से नया आत्मविश्वास मिलेगा। सरकार के सहयोग से कोई भी व्यवस्था बहुत तेजी से आगे बढ़ती है।

एफआईसीसीआई की प्रेसिडेंट जयंती डालमिया ने कहा कि फिक्की भी प्रदेश की इस पॉलिसी को अपने बिजनेसमैन और उद्योगपतियों को बतायेगा और स्टार्टअप के लिये नये इनवेस्टमेंट पार्टनर तैयार करेंगा।

जेट्रो कंपनी के साथ चर्चा में मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जापानी कंपनियों के साथ काम करने में इच्छुक है। जापान की कंपनियों नई टेक्नोलॉजी के साथ हमारे स्टार्टअप तरक्की नई परीभाषा लिखेंगे। मध्यप्रदेश सबसे तेजी से बढ़ाता प्रदेश है। जापान की मदद से हम नया इनवेस्मेंट लाने के इच्छुक है।

फ्लिपकार्ट के चीफ आर्किटेक्ट उत्कर्ष बी ने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान के यह प्रयास प्रदेश के युवाओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक नई पहचान प्रदान करेंगे। फ्लिपकार्ट के माध्यम से युवाओं के उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्म प्रदान करेंगे।

केडिया सीक्यूरिटी प्रायवेट लिमिटेड इंवेस्टर विजय केडिया ने कहा कि वह 35 साल से बड़े इनवेस्टमेंट कर रहे हैं और बड़े फंड को मैनेज भी करते हैं। कई बड़ी कंपनियों में इनके निवेश किये गये है। मध्यप्रदेश के स्टार्टअप के साथ भी हम इनवेस्टमेंट करेंगे।

युवर स्टोरी मीडिया की फाउंडर एवं सीईओ श्रद्धा शर्मा ने भी मुख्यमंत्री चौहान से चर्चा में कहा कि मध्यप्रदेश काम करने की असीम संभावनाएं हैं। स्टार्टअप पॉलिसी से मध्यप्रदेश में बड़ा बदलाव आने की आज लकीर खीची गई है। इससे युवाओं को अपने सपने पूरे करने के लिये जमीन तैयार होगी।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

Post a Comment

0 Comments