ममता बनर्जी के मंत्री ने बेटी को बिना परीक्षा दी नौकरी, हाईकोर्ट ने मंत्री पद से हटाने को कहा

ममता बनर्जी के मंत्री ने बेटी को बिना परीक्षा दी नौकरी, हाईकोर्ट ने मंत्री पद से हटाने को कहा


सीबीआई करेगी पूछताछ

कोलकाता, 17 मई (हि.स.)। पश्चिम बंगाल में स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) के जरिए शिक्षक भर्ती घोटाले में रोज नए राज उजागर हो रहे हैं। अब तत्कालीन शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के बाद शिक्षा विभाग के स्वतंत्र राज्य मंत्री रहे परेश चंद्र अधिकारी की संलिप्तता उजागर हुई है। मंगलवार को इस मामले में न्यायमूर्ति अभिजीत गांगुली की खंडपीठ ने सुनवाई करते हुए परेश अधिकारी को मंत्री पद से हटाने को कहा। इसके साथ ही उन्होंने भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच का आदेश दिया है।

न्यायमूर्ति ने स्पष्ट कहा है कि सीबीआई आज रात तक अधिकारी से पूछताछ करेगी। इसके साथ ही उन्होंने राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को परेश अधिकारी को मंत्री पद से हटाने को कहा है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान न्यायाधीश ने कहा कि 11वीं और 12वीं के शिक्षकों की भर्ती में बड़े पैमाने पर धांधली भी परेश चंद्र अधिकारी की भूमिका संलिप्त रही है। उन्होंने मेरिट लिस्ट बदली और अपनी ही बेटी को बिना परीक्षा मेरिट लिस्ट में शामिल करा दिया। उनकी बेटी का नाम अंकिता अधिकारी है जो परीक्षा में भी शामिल नहीं हुई थीं।

याचिकाकर्ता की ओर से कोर्ट में खड़े हुए हैं अधिवक्ता मोहम्मद शमीम ने कहा कि जिन लोगों के नंबर अधिक थे उन्हें नौकरी नहीं मिली जबकि जिन्होंने परीक्षा नहीं दी उन्हें शिक्षक की नौकरी दे दी गई। इतने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किसी भी राज्य में आज तक नहीं हुआ है। न्यायाधीश ने सीबीआई को तुरंत मामले की जांच अपने हाथ में लेने और मंत्री परेश अधिकारी को हर हाल में आज रात ही पूछताछ करने को कहा है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश/गंगा

Post a Comment

0 Comments