सभी की खुशहाली के लिये चार दिवसीय पदयात्रा पर निकले ऊर्जा मंत्री तोमर

सभी की खुशहाली के लिये चार दिवसीय पदयात्रा पर निकले ऊर्जा मंत्री तोमर

भोपाल :  चिलचिलाती धूप की परवाह किए बगैर प्रदेश की खुशहाली एवं आमजन की समस्याओं के समाधान के पुनीत उद्देश्य को लेकर ऊर्जा मंत्री  प्रद्युम्न सिंह तोमर सोमवार को चार दिवसीय पदयात्रा पर निकले। इस चार दिवसीय पदयात्रा में मंत्री  तोमर माँ पीताम्बरा शक्तिपीठ दतिया पहुँचकर सभी की समृद्धि के लिये पूर्जा-अर्चना करेंगे। उन्होंने पदयात्रा का शुभारंभ ग्वालियर में कोटेश्वर मंदिर पर पूजा-अर्चना कर किया। 

यात्रा के शुभारंभ पर मंत्री  तोमर ने कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय की मंशा के अनुरूप समाज की अंतिम पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक शासन की योजनाओं को पहुँचाने के उद्देश्य से हमने यह यात्रा शुरू की है। इस दौरान विद्युत समस्या निवारण शिविर भी लगाये जा रहे हैं। 

ऊर्जा मंत्री  तोमर ने कहा कि यह यात्रा प्रदेश और जिले की सुख-समृद्धि और स्वच्छता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से निकाली जा रही है। उन्होंने कोटेश्वर मंदिर प्रांगण में उपस्थित जन-समूह को स्वच्छता का संकल्प भी दिलाया। सभी ने सामूहिक रूप से संकल्प लिया कि पदयात्रा के दौरान कचरा रोड पर नहीं फेंकेगे, कचरागाड़ी में ही डालेंगें। 

पदयात्रा पहले दिन कोटेश्वर मंदिर से शुरू होकर घासमंडी, किलागेट, हजीरा, पडाव और  चेतकपुरी होते हुए रीजेंसी गार्डन पहुँची। यहाँ मंत्री तोमर ने जन-चौपाल लगाकर आमजन की विद्युत की समस्याओं को सुना। चौपाल में ऊर्जा मंत्री  तोमर ने जमीन पर बैठकर आमजन की समस्याओं को सुना तथा उनके त्वरित निराकरण के लिये विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित दिये। इसके बाद पदयात्रा एम्पायर रिसोर्ट में पहुँची, जहाँ चौपाल लगाकर आमजन की विद्युत समस्याओं को सुना तथा उनके निराकरण के लिये संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया तथा पदयात्रा का रात्रि विश्राम एम्पायर रिसोर्ट में किया गया। दूसरे दिन की पदयात्रा एम्पायर रिसोर्ट से प्रारंभ होकर जुरासिक पार्क पहुँचेगी, जहाँ चौपाल लगाकर आमजन की समस्याओं को सुना जाएगा।

Post a Comment

0 Comments