मानसिक रूप से कमजोर युवक की मौत, बहनोई पर शराब पिलाकर पीटने का आरोप

मानसिक रूप से कमजोर युवक की मौत, बहनोई पर शराब पिलाकर पीटने का आरोप


मानसिक रूप से कमजोर युवक की मौत, बहनोई पर शराब पिलाकर पीटने का आरोप


-पुलिस ने आरोपित बहनोई को हिरासत में ले लिया

मुरादाबाद, 26 मार्च (हि.स.)। जिले के मझोला थानाक्षेत्र में शनिवार तड़के मानसिक रूप से कमजोर एक युवक की मौत हो गई। परिवार के लोगों का आरोप है कि बहनोई ने युवक को शराब पिलाई और उसकी पिटाई की जिस कारण उसकी मौत हुई है। मृतक के शरीर पर चोटों के निशान हैं। पुलिस ने आरोपित बहनोई को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस के मुताबिक घटना मझोला थाना क्षेत्र के प्रकाश नगर गली नंबर दो की है। इस मोहल्ले में फर्म कर्मी सुभाषचंद का परिवार रहता है। परिवार में सुभाष की पत्नी सुधा रानी, दो बेटियां ऊर्जा और पूजा हैं, जबकि एक बेटा रजनीश था। बड़ी बेटी ऊर्जा की शादी कुंदनपुर निवासी विपिन विश्नोई के साथ हुई है।

रजनीश मानसिक रूप से कमजोर था। शुक्रवार को सुधा रानी अपने बेटे रजनीश को बड़ी बेटी के घर छोड़कर कहीं आई थी। देर रात उनका दामाद विपिन विश्नोई अपने साले अवनीश को लेकर उसके घर पहुंचा। विपिन ने बताया कि रजनीश ने शराब पी ली है। जबकि परिवार के लोगों का कहना है कि रजनीश नशा नहीं रकता था। इसके बाद दामाद वापस चला गया। शनिवार सुबह परिवार के लोगों ने देखा कि रजनीश की मौत हो चुकी है। उसके शरीर पर चोटों के निशान थे। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और पूछताछ की। इसके बाद फोरेंसिक टीम भी मौके पर बुला ली है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है जबकि बहनोई को हिरासत में ले लिया गया है।

एसएसपी सागर जैन ने बताया कि परिवार के लोगों अपने दामाद के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है। उनका आरोप है कि विपिन ने शराब पिलाकर रजनीश की पीट-पीट कर हत्या की है। सही पहलुओं की गहनता से जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। आरोपित से भी पूछताछ की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल

Post a Comment

0 Comments