रीवाः मनगवां नगर परिषद ने तीन आंगनवाड़ी केंद्रों को लिया गोद

रीवाः मनगवां नगर परिषद ने तीन आंगनवाड़ी केंद्रों को लिया गोद


- मनगवां में सांसद तथा विधायक ने आंगनवाड़ी केन्द्र के बच्चों को दिए उपहार

रीवा, 04 मार्च (हि.स.)। जिले भर में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित आंगनवाड़ी केन्द्रों में जन सहयोग से सेवाओं तथा संसाधनों में वृद्धि के लिए एडॉप्ट एन आंगनवाड़ी अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहतमनगवां नगर परिषद में तीन आंगनवाड़ी केंद्रों को गोद लिया गया। वार्ड नंबर 1, वार्ड नंबर 2 तथा वार्ड नंबर 7 को गोद लिया गया है।

इस संबंध में आंगनवाड़ी केन्द्र में शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में सासंद जनार्दन मिश्र तथा विधायक मनगवां डॉ. पंचूलाल प्रजापति ने बच्चों को टिफिन बाक्स, खिलौने, झूले, पानी की बोतल, स्कूल बैग तथा अन्य पठन-पाठन सामग्रियां वितरित की। इन सामग्रियों को नगर परिषद मनगवां तथा समाज सेवियों द्वारा आंगनवाड़ीकेन्द्र को उपलब्ध कराया गया है।

इस अवसर पर सांसद मिश्र ने कहा कि आंगनवाड़ी केन्द्र से पोषण आहार का वितरण किया जाता है। साथ ही बच्चों को स्कूल पूर्व की शिक्षा भी दी जाती है। मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुसार जन सहयोग से आंगनवाड़ी केन्द्रों की व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिए जिले भर में प्रयास किए जा रहे हैं। नगर परिषद मनगवां ने भी इस संबंध में अच्छी पहल की है।

इस अवसर पर विधायक मनगवां ने कहा कि आंगनवाड़ी केन्द्र में आने वाले बच्चों के स्वास्थ्य और पोषण आहार की पूरे समाज को चिंता करनी चाहिए। जन सहयोग से शासन की योजनाओं का कारगर तरीके से क्रियान्वयन होता है।

कार्यक्रम में मुख्य नगर पालिका अधिकारी हरिमित्र श्रीवास्तव ने एडॉप्ट एन आंगनवाड़ी योजना के तहत आंगनवाड़ी केन्द्रों में सुधार के प्रयासों की जानकारी दी। कार्यक्रम में परियोजना अधिकारी करूणा श्रीवास्तव, पर्यवेक्षक माया सिंह, प्रमोद उरमलिया, जगजीवनलाल तिवारी तथा आमजन उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

Post a Comment

0 Comments