पर्यटन नगरी खजुराहो एवं दिल्ली के बीच बहु-प्रतीक्षित हवाई सेवा का हुआ शुभारंभ

पर्यटन नगरी खजुराहो एवं दिल्ली के बीच बहु-प्रतीक्षित हवाई सेवा का हुआ शुभारंभ

भोपाल : पर्यटन नगरी खजुराहो में  खजुराहो एवं दिल्ली के बीच हवाई सेवा का केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वर्चुअल माध्यम से  शुभारंभ किया। छतरपुर जिले के प्रभारी एवं एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा और खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा भी वर्चुअली शामिल हुए।

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री सिंधिया ने कहा कि खजुराहो विश्व का गौरव है, जो मध्यप्रदेश की संस्कृति, धार्मिक विविधता, कला का प्रवेश द्वार है। खजुराहो में विविध कलाओं की विरासत विद्यमान हैं। उन्होंने अप्रैल से खजुराहो में पायलट ट्रेनिंग केंद्र शुरू करने की घोषणा की। केंद्रीय मंत्री ने फ्लाइंग सेवा शुरू करने के लिए स्पाइस जेट के मालिक अजय सिंह का आभार व्यक्त किया।

आर्थिक गतिविधियाँ तेजी से होंगी विकसित

एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने  कहा कि खजुराहो भारत का ही नहीं दुनिया का हेरिटेज केंद्र है। पर्यटन के क्षेत्र में यह एक अच्छा डेस्टिनेशन है। उन्होंने कहा कि अन्य एयरलाइंस की कनेक्टिविटी की सुविधा भी खजुराहो को मिलेगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली से खजुराहो उड़ान सेवा लाँच होने के अवसर पर विभिन्न राष्ट्रों के राजदूतों से वार्तालाप करने का मौका मिला। राष्ट्रों के राजदूत प्रसन्न और प्रफुल्लित थे। उनके देशवासी भी भारत में अन्य स्थानों के साथ खजुराहो भ्रमण करना चाहते हैं और खजुराहो की कला, संस्कृति को देखना चाहते हैं।  उन्होंने कहा कि 20 फरवरी से शुरू हो रहे खजुराहो महोत्सव और आगामी समय में क्षेत्र की आर्थिक गतिविधियों के विस्तारीकरण को देखते हुए ये सेवा महत्वपूर्ण साबित होगी। 

खजुराहो सांसद वी.डी. शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और नागर विमानन मंत्री सिंधिया का हवाई सेवा की सुविधा देने तथा पायलट ट्रेनिंग सेंटर की सौगात देने के लिए आभार माना। उन्होंने कहा कि पर्यटन नगरी खजुराहो में आर्थिक गतिविधियाँ तेज होंगी। 

Post a Comment

0 Comments