30 साल से किराए के मकान में रह रही मीना अहिरवार को मिला पक्का मकान

30 साल से किराए के मकान में रह रही मीना अहिरवार को मिला पक्का मकान

भोपाल : इंदौर के लाखों गरीबों के स्वयं के आवास का सपना मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के प्रभावी क्रियान्वयन द्वारा पूरा किया जा रहा है। पिछले 30 साल से किराये के मकान में रहने वाली इंदौर की मीना अहिरवार को इस योजना में स्वयं का 1BHK फ्लैट मिल गया है। मीना ने अपना खुद का आवास होने का सपना छोड़ ही दिया था। तभी प्रधानमंत्री आवास योजना एक वरदान की तरह उनकी मददगार सिद्ध हुई। वे बताती है कि इंदौर जिला प्रशासन के सहयोग से उनके 1BHK फ्लैट की उनके नाम से रजिस्ट्री भी हो चुकी है। अब वह अपने परिवार सहित फ्लैट में रह रही हैं।

जब मुख्यमंत्री ने मीना से पूछा आवास की चाबी मिली या नहीं

विगत माह एक कार्यक्रम में उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से वर्चुअल संवाद किया था। स्वयं मुख्यमंत्री ने उनसे पूछा था कि उन्हें उनके मकान की चाबी मिल गई या नहीं। संवाद के दौरान मुख्यमंत्री ने उनसे कहा था कि वे उनके आवास पर चाय पीने भी आएंगे। मीना अहिरवार बताती है कि मुख्यमंत्री चौहान से बात करके वे भाव विभोर हो उठी और उन्होंने मुख्यमंत्री को आवास योजना में उन्हें घर दिलाने के लिए उनका धन्यवाद ज्ञापित किया।

सरिता को मिला सपनों का घर

गरीबी के चलते वर्षों तक कच्चे मकान में रहने को मजबूर सरिता चौरसिया भी अब अपने परिवार के साथ इंदौर ही के नर्मदा परिसर में प्रधानमंत्री आवास योजना में बने 1BHK प्लैट में रह रही हैं।

सरिता बताती हैं कि गरीबी और पति की बीमारी के चलते वह खुद के घर का सपना देखना छोड़ चुकी थी। ऐसे में प्रधानमंत्री आवास योजना एवं जिला प्रशासन के सहयोग से स्वयं के 1BHK प्लैट को वे किसी वरदान से कम नहीं मानती। वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, इंदौर  जिला प्रशासन एवं नगर निगम की तारीफ करते नहीं थकती।

Post a Comment

0 Comments