शुमायला जावेद ने नेशनल चौंपियनशिप एथलेटिक्स में जीता गोल्ड, अब वह टोक्या में भारत का करेंगी प्रतिनिधित्व

अमरोहा। अपनी सफलता के दम पर शहर की शुमायला जावेद ने अपनी प्रतिभा के जरिए वाराणसी में आयोजित हुई नेशनल चौंपियनशिप एथलेटिक्स में गोल्ड मेडल जीता है। शुमायला के परिवार में खुशी की लहर है। शुमायला जावेद ने बताया कि अब वह जापान के टोक्यो में होने वाली इंटरनेशनल चौंपियनशिप में भारत का प्रतिधित्व करेंगी।

यूपी के अमरोहा शहर के मोहल्ला पीरजादा की रहने वाले नगर पालिका से रिटायर्ड बाबू जावेद इकबाल का परिवार रहता है। उनकी बेटी शुमायला जावेद को पति ने बेटी पैदा होने पर तीन तलाक दे दिया था। पति के घर से निकाले जाने के बाद शुमायला अपनी बेटी के साथ पिता के घर ही रह रही है। शुमायला बॉस्केटबाल की राष्ट्रीय खिलाड़ी भी रह चुकी है।

जिसके बाद वह तीन तलाक के दंश से उभरने के लिए लगातार अपने खेल पर ध्यान दे रहीं थी। वाराणसी में आयोजित हुई तीसरी राष्ट्रीय मास्टर्स एथलेटिक्स चौंपियनशिप में शुमायला जावेद ने प्रतिभाग किया था। प्रतियोगिता में देश के कई राज्यांे से खिलाड़ी यहां पहुंचे थे। शुमायला ने जेवलिन थ्रो, हेमर थ्रो व 100मी हर्डल में प्रतिभाग किया था।

30 नवंबर को हुई 100मी. हर्डल रेस में शुमायला ने गोल्ड मेडल जीतकर परिवार और जिले का नाम रोशन किया है। गोल्ड मेडल जीतने पर शुमायला के परिवार में खुशी का माहौल है, रिश्तेदार द्वारा बधाई देने वालों का तांता लगा है। शुमायला ने बतया कि अब उनको जापान के टोक्यो में होने वाले अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स खेल में हिस्सा लेने के लिए जल्द मौका मिलेगा।

पति ने बेटी होन पर दिया था तीन तलाक 

शुमायला जावेद को पति ने बेटी पैदा होने पर तीन तलाक दे दिया था। पति के घर से निकाले जाने के बाद शुमायला अपनी बेटी के साथ पिता के घर ही रह रही है। शुमायला बॉस्केटबाल की राष्ट्रीय खिलाड़ी भी रह चुकी है। इसके बाद भी वे अपने खेल पर उन्होंने ध्यान दिया और सफलता प्राप्त की ।

Post a Comment

0 Comments