श्रीलंका से आए सांस्कृतिक दल द्वारा किया गया श्रीरामलीला का मंचन

अयोध्या। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने रामकथा पार्क, अयोध्या में दीपावली के अवसर पर आयोजित पंचम ‘दीपोत्सव’ के तहत श्रीरामलीला की प्रस्तुतियों का अवलोकन किया। इन प्रस्तुतियों में श्रीलंका से आए सांस्कृतिक दल द्वारा श्रीरामलीला का मंचन किया गया। इसके उपरान्त, श्रीराम राज्याभिषेक विषय पर श्रीराम भारतीय कला केन्द्र, दिल्ली के कलाकारों द्वारा शानदार प्रस्तुति दी गई। मुख्यमंत्री द्वारा इन प्रस्तुतियों में प्रतिभाग करने वाले कलाकारों को स्मृति चिन्ह् भेंट कर सम्मानित किया गया।

yogi

इस प्रकार, अयोध्या में आज भव्य एवं दिव्य दीपोत्सव के सफल और उत्कृष्ट आयोजन से त्रेतायुग की मधुर स्मृतियों को चिरस्थायित्व प्रदान करने वाला ऐतिहासिक व अद्वितीय नजारा देखने को मिला। दीपों और झालरों से सजी अयोध्या का दृश्य अलौकिक, मनोहारी, अतुल्य व नयनाभिराम रहा।

yogi

श्रीराम भजनों की कर्णप्रिय गूंज-अनुगूंज से पूरी अयोध्या राममय हो उठी। जय श्रीराम के उद्घोष व शंखनाद के साथ लोक संस्कृति व लोक परम्परा के अलग-अलग रंग व दृश्य नजर आए। दीपोत्सव के दौरान दर्शकों और श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध करने वाले विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए।

Post a Comment

0 Comments