पाकिस्तान में पुलिस ने थाने में उतारे महिला के कपड़े, करवाया न्यूड डांस

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत से मानवता के लिए शर्मसार करने वाली खबर आई है। यहां हिरासत में ली गई एक महिला को कपड़े उतारने और डांस करने के लिए मजबूर किया गया। हालांकि जब मामला सामने आया तो आरोपी महिला पुलिस अधिकारी को बर्खास्त कर दिया गया। 

पुलिस हिरासत के दौरान एक महिला कैदी के साथ अमानवीय व्यवहार और अधिकारों के हनन के आरोपों की जांच के लिए गठित पुलिस जांच समिति ने इंस्पेक्टर शबाना इरशाद को दोषी पाया है. 

क्वेटा के पुलिस उप महानिरीक्षक मुहम्मद अजहर अकरम ने कहा कि जांच में पाया गया कि महिला निरीक्षक (एसआई) ने एक बच्चे की हत्या के सिलसिले में पूछताछ के लिए क्वेटा के जिन्ना बस्ती में परी गुल नाम की एक महिला को हिरासत में लिया और थाने ले आई.

उन्होंने कहा कि जब महिला को पुलिस हिरासत में लाया गया तो महिला निरीक्षक शबाना ने न सिर्फ उसके कपड़े उतारे बल्कि जेल में दूसरों के सामने नाचने के लिए भी मजबूर किया. कोर्ट ने अब पीड़ित महिला को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. अकरम ने कहा कि महिला निरीक्षक ने अपने बचाव में कुछ नहीं कहा और उसे जबरन सेवा से हटा दिया गया और बर्खास्त कर दिया गया। उन्होंने कहा कि अगर कोई महिला निरीक्षक किसी महिला के साथ ऐसा कर सकती है और उसके अधिकारों का हनन कर सकती है तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. हमने जेल में बंद महिला कैदियों से सुरक्षा की दृष्टि से पूछताछ करने के लिए केवल महिला निरीक्षकों को ही अधिकृत किया है।

Post a Comment

0 Comments