नॉर्थ कोरिया के तानाशाह ने लगाई लेदर जैकेट पहनने पर पाबंदी, दिलचस्प है वजह

दुनिया में जब भी तानाशाही की बात होती है तो लोगों का ध्यान सबसे पहले उत्तर कोरिया की तरफ जाता है और वहां क्यों नहीं जाते अजीबोगरीब नियम-कानून ऐसे हैं कि लोग खुलकर अपनी जिंदगी नहीं जी पाते हैं. उत्तर कोरिया के लोगों को इस पर आपत्ति करने का भी अधिकार नहीं है, यहां तक ​​कि उत्तर कोरिया के लोग भी अपनी पसंद के कपड़े खुलकर नहीं पहन सकते।

उन लोगों का मूड क्या होगा ये आप अच्छे से समझ सकते हैं, लेकिन हाल ही में उत्तर कोरिया के लोगों पर एक और नियम लागू किया गया है, जिसमें उनके लेदर जैकेट पहनने पर रोक लगा दी गई है. अब उत्तर कोरिया में न तो लंबे लैदर के ट्रेंच कोट बेचे जाएंगे और न ही कोई व्यक्ति इन्हें खरीद और पहन पाएगा।

उत्तर कोरिया में चीन से कई चमड़े के कोट का आयात किया जा रहा था, यहाँ के आम लोगों को भी ऐसे कोट पसंद थे, इसलिए उन्हें इन कोटों को खरीदने में बहुत दिलचस्पी थी, लेकिन इसी बीच एक फरमान आया जिसमें कोट नहीं पहनना था। एक संकेत था।

दरअसल, उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग उन ने साल 2019 में एक इवेंट में लेदर ब्लैक ट्रेंच कोट पहना था और इस इवेंट की फोटो और वीडियो को नेशनल टीवी पर दिखाया गया था. यह सिर्फ एक सबसे बड़ा कारण है कि उत्तर कोरिया के लोग चमड़े की जैकेट नहीं पहन पाएंगे क्योंकि अगर यह किम जोंग उन का अपमान है, तो उत्तर कोरिया के आम लोगों को चमड़े की जैकेट पहनना नसीब नहीं होगा।

Post a Comment

0 Comments