दो दिवसीय दौरे पर पीटीआर पहुंचे वन मंत्री दारा सिंह, किया ने चूका स्पॉट सिग्नेचर गेट का लोकार्पण

बरेली/पीलीभीत। उत्तर प्रदेश के वन मंत्री दारा सिंह चौहान मुरादाबाद बरेली होते हुए मंगलवार अपरान्ह 3 बजे पीलीभीत टाइगर रिजर्व पहुंचे जहां उन्होंने मुस्ताबाद गेस्ट हाउस पर मानव जीव संघर्ष से निपटने के लिए उपकरण प्रदर्शनी देखी। साथ ही एक आधुनिक रेस्क्यू बेन पीटीआर को भेंट स्वरूप दी।

जिसके बाद वन मंत्री दारा सिंह चौहान, पीसीसीएफ वाइल्डलाइफ पवन कुमार शर्मा, पीसीसीएफ टाइगर प्रोजेक्ट कमलेश कुमार, सीसीएफ बरेली ललित कुमार वर्मा, एफडी पीलीभीत टाइगर रिजर्व जावेद, जिलाधिकारी पुलकित खरे, पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी, प्रभागीय वन अधिकारी नवीन खंडेलवाल,डीएफओ सामाजिक वानिकी संजीव कुमार चूका पिकनिक स्पॉट चार नंबर गेट पर पहुंचे जहां उन्होंने सिग्नेचर गेट का लोकार्पण किया । और कई योजना के साथ नाम ताकती का शिलान्यास भी किया। इस मौके पर जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।वन मंत्री के दौरे से 24 घंटे पहले पीसीसीएफ वाइल्डलाइफ और टाइगर प्रोजेक्ट ने मुस्तफाबाद में डेरा जमा लिया था। सारी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद बनाए रखने के लिए महोफ रेंजर पीयूष कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में देख अधिकारी खुश हुए।जबकि दो नए एसडीओ माला सतपाल प्रसाद और एसडीओ पूरनपुर कपिल कुमार ने पिछले चार दिन से वन मंत्री के दौरे को लेकर काफी मेहनत की। जिसे देखकर वन मंत्री सहित वन अधिकारी ने प्रशंसा जाहिर की। सफरनामा प्रथम बुक का विमोचन वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने किया था।

उस समय वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर बिलाल मियां से वन मंत्री ने कहा था कि हम पीलीभीत जरूर आएंगे और रॉयल किंगडम रिसोर्ट भी देखेंगे जो वादा पूरा करते हुए वन मंत्री श्री चौहान रॉयल कंडम भी पहुंचे।इस मौके पर तमाम भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जनप्रतिनिधि , वन प्रेमी और प्रदेश भर के वन अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।*अगले साल से डेली बेसिस कर्मचारियों की समस्या हो सकती है कम: शर्मा*पीसीसीएफ वाइल्डलाइफ पवन कुमार शर्मा ने कहा कि वन विभाग की रीड की हड्डी के रूप में काम कर रहे निकले कर्मचारी या डेली बेसिस कर्मचारियों को समय से वेतन ना मिलने की समस्या काफी सामने आती है लेकिन आने वाला वर्ष वेडिंग बेसिस कर्मचारियों के लिए अच्छा शुभ संकेत है। उत्तर प्रदेश सरकार इस पर काम कर रही है जिसका परिणाम जल्द ही हम लोगों सामने आएगा।*बरसों से जमीन डिप्टी रेंजर वन दरोगा स्थानांतरण करने की प्रक्रिया होगी प्रारंभ: कमलेश कुमार*पीसीसीएफ टाइगर प्रोजेक्ट कमलेश कुमार ने कहा कि वन्य जीवन के साथ कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी जिस तरह उच्च स्तर पर ट्रांसफर पोस्टिंग होते हैं । इसी तरह अब बरसों से एक ही रेंज में जमीन डिप्टी रेंजर और वन दरोगा का भी स्थानांतरण किया जाएगा।वन्य जीवन की सुरक्षा के जो भी जरूरी कदम होंगे उस पर हमेशा कार्रवाई की जाएगी और यह सुरक्षा घेरा हमेशा मजबूत रखा जाएगा।

Post a Comment

0 Comments