बिहार से जुड़े हैं साल्वर गैग के सरगनाओं के तार, एसटीएफ की कार्रवाई से भगदड़

राकेश पाण्डेय

लखनऊ। शिकोहाबाद शिक्षक पात्रता परीक्षा में सॉल्वर गैंग सक्रिय रहा। एसओजी और सर्विलांस टीम ने साल्वर गैंग के चार सदस्यों समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है।  जिनमें तीन छात्र हैं जो दूसरे छात्र के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे। पुलिस ने पकड़े गये सभी सातों सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इसमें दो छात्र बिहार के हैं जो कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं।

एसओजी और सर्विलांस टीम के द्वारा स्विफ्ट डिजायर गाड़ी यूपी 82 एई 6986 के साथ राहुल कुमार निवासी जनपद सिवान और सिकंदर कुमार निवासी जनपद जमुई बिहार के साथ जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्र के रहने वाले रोहित यादव, अमित कुमार, अजय यादव, रजत यादव और शैलेंद्र उर्फ शीलू को गिरफ्तार कर लिया। धर्मेंद्र निवासी सिरसागंज भागने में सफल हो गया। पुलिस ने उसे वांछित कर दिया है।

एसएसपी अशोक कुमार ने बताया कि उक्त गिरफ्तार युवकों ने पूछताछ में बताया कि धर्मेंद्र और शैलेंद्र पहले से ही राहुल कुमार और सिकंदर कुमार के संपर्क में हैं। परीक्षाओं में दूसरे छात्रों के स्थान पर बैठा कर परीक्षा कराना और सॉल्वर बुलाने में माहिर हैं। राहुल कुमार और अंकित नामक परीक्षार्थी के लिए सिकंदर कुमार व दुर्गेश यादव को परीक्षा में बैठाया। रोहित यादव, कुशल यादव नामक परीक्षार्थी के लिए परीक्षा कक्ष में बैठकर पेपर साल्व कराने के लिए आए थे। लेकिन उक्त युवक परीक्षा कक्ष में बैठते उससे पहले ही पूर्व से तैयार एसओजी और सर्विलांस टीम ने उन्हें पुरातन सरस्वती शिशु मंदिर के समीप से गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि पकड़े गये युवकों से गहन पूछताछ की जा रही है। जिससे इस गैंग में शामिल अन्य लोगों के नाम भी सामने आ सकें। अजय निर्दोष जांच पाया छोड़ दिया गया है। 

Post a Comment

0 Comments