56 मुकदमें और थाने का हिस्ट्रीशीटर फिर भी नहीं आ रहा बाज, डाल रहा था डकैती, दो साथियों संग गिरफ्तार

मुरादाबाद। कुंदरकी पुलिस ने ऐसे शातिर गिरोह का खुलासा किया है जो गैंग बनाकर लूट डकैती की घटनाओं को अंजाम देते थे। पुलिस गिरफ्त में आए बदमाश शातिर किस्म के हैं। गैंग के सरगना मतीन पर अलग-अलग थानों में 56 मुकदमे दर्ज हैं और यह बिलारी थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है। विगत 31 अक्टूबर की रात इस गैंग ने दो सगे भाइयों के घर पर धावा बोलकर डकैती की घटना को अंजाम दिया था।

कुंदरकी थाना क्षेत्र के राय नगला गांव में सरवन कुमार अपने भाई के साथ रहता है। दोनों परिवार गांव के बाहरी सिरे पर रहते हैं। विगत 1 सप्ताह पूर्व रात्रि के समय सीढ़ी लगाकर आधा दर्जन बदमाश हथियारों से लैस होकर घर में घुस आए और हथियारों के बल पर दोनों घरों में डकैती डाली। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी बबलू कुमार के निर्देशन में क्षेत्रीय पुलिस, सर्विलांस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम को घटना के अनावरण के लिए लगाया गया। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाते हुए जांच शुरू की। पीड़ितों से बात करने के बाद पुलिस को अहम सुराग मिले। इसी के आधार पर पुलिस को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब पुलिस ने गैंग के तीन शातिर बदमाशों को धर दबोचा। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए बदमाशों की निशानदेही पर लूटी गई नकदी, जेवरात, सिलेंडर और भैंस बरामद की है।

पूरी घटना का अनावरण करते हुए एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि घटना में छह बदमाश थे जिनमें से 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है और इनसे लूटा गया सामान भी बरामद कर लिया गया। गैंग के सरगना मतीन पर 56 मुकदमे दर्ज है जोकि बिलारी थाने का हिस्ट्रीशीटर है। एसएसपी बबलू कुमार ने कहा इन बदमाशों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी और बदमाशों की संपत्ति को कुर्क किया जायेगा। फरार बदमाशों की तलाश जारी है, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments