भू-माफियाओं से तंग आकर ख़ुद को दफ़न करने लगी महिला, वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप

आगरा। आगरा ज़िले उस वक़्त हड़कंप मच गया जब भूमाफिया से परेशान होकर एक महिला ने अपने खेत में ही भूसमाधि लेने की कोशिश की. खबर के मुताबिक शुक्रवार को महिला ने अपने खेत में खुद को ज़मीन में गले तक गाड़ लिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि महिला का सिर्फ सिर दिख रहा था.उसने कहा कि जब तक भू-माफिया पर कार्रवाई नहीं होती है, वह अन्न-जल नहीं खाएगी-पीयेगी।पीड़ित महिला ने कहा कि अगर उसकी सुनवाई नहीं हुई तो उसके मरने के बाद बच्चों को भी दफन कर देना.

सोशल मीडिया पर महिला का एक वीडियो भी वायरल हुआ. वीडियो पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों तक पहुंचा तो खलबली मची.थाना सिकंदरा पुलिस और तहसील की टीम मौके पर पहुंची.5 घंटे की मशक्कत के बाद महिला को समाधि से बाहर निकाला गया। उसकी मांग पूरी करते हुए जमीन की पैमाइश भी की गई.

खबर के मुताबिक मामला आगरा ज़िलें के सिकंदरा के बाईपुर गांव का है जहाँ रहने वाली प्रेमलता ने गांव के ही रिटायर्ड कर्नल सुरेंद्र सिंह, शांत कुमार, अश्वनी यादव और दूसरे व्यक्तियों पर आरोप लगाया कि दबंग उसको खेत पर काम नहीं करने देते हैं। खेत पर कब्जा करना चाहते हैं.

गुरुवार को कानूनगो और लेखपाल आए थे और गलत पैमाइश कर हमारा खेत दूसरे पक्ष के कब्जे में दिलवा दिया। इसके बाद शुक्रवार सुबह महिला ने अपने खेत में गड्ढा खोद कर उसमें समाधि लेने के लिए खुद को गाड़ लिया.महिला के दो वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने संज्ञान लिया। एडीएम सिटी प्रभाकांत अवस्थी के आदेश पर राजस्व विभाग की टीम और थाना सिकंदरा पुलिस मौके पर पहुंची.महिला को समझाकर दोबारा पैमाइश कराई गई। खेत कब्जे में आने के बाद महिला संतुष्ट हुई और पुलिस ने उसे समाधि से बाहर निकाला. इस मामले पर तहसीलदार रजनीश बाजपेई का कहना है कि टीम जांच कर रही है। उक्त जमीन पर मुकदमा विचाराधीन है। महिला द्वारा नींव खुदवाई गई थी। इसके बाद दूसरे पक्ष की शिकायत पर टीम ने उसे भरवाया था। पूरी पैमाइश के बाद निर्णय हो पाएगा.

Post a Comment

0 Comments