भीड़ ने जबरन उतरवाया स्कूटी पर युवक के साथ घूम रही युवती का बुर्का, खींचा हिजाब

भोपाल। भोपाल के इस्लाम नगर इलाके में शनिवार दोपहर उसी समुदाय के लोगों ने एक लड़की को बुर्का उतारने पर मजबूर कर दिया. यह सिर्फ इसलिए था क्योंकि उन्हें संदेह था कि जिस लड़के की स्कूटी के पीछे वह बैठी थी वह हिंदू था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि वीडियो बनाने वाला कह रहा है कि लड़की का काम उसके समुदाय को अपमानित कर रहा है. वीडियो में कुछ महिलाएं लड़की को जबरन मुंह दिखाने पर मजबूर कर रही हैं. दोनों पीड़ित खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। वीडियो में पीड़िता रोती हुई नजर आ रही है.

वीडियो में दिख रहा है कि पीड़िता पहले तो बुर्का उतारने से मना करती है. लेकिन अपने पार्टनर के समझाने पर वह सबके सामने बुर्का उतार देती हैं. इसके बाद लोग उस हिजाब को हटाकर चेहरा दिखाने को कहते हैं। पूरी घटना का वीडियो बना लिया गया है। पहले तो लड़की ने इसका विरोध किया, फिर कुछ महिलाएं जबरन उसका चेहरा देखने की कोशिश करती हैं। इस पर पीड़िता अपने पार्टनर के पास अपना मुंह छिपा लेती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने इस घटना को लेकर कोई मामला दर्ज नहीं किया है. लेकिन वीडियो में दिख रहे दो लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 151 के तहत ऐहतियाती कार्रवाई की गई है. उन्हें भविष्य में इस तरह का काम दोबारा न करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। एतखेड़ी थाना प्रभारी निरीक्षक आरएस वर्मा ने बताया कि दोपहर में एक युवक व एक युवती इस्लाम नगर पहुंचे. कुछ लोगों ने उन्हें रोका और लड़की से बुर्का उतारकर चेहरा दिखाने को कहा. लोगों का मानना ​​था कि वह आदमी हिंदू था और लड़की मुस्लिम थी।

उन्होंने कहा कि युवक और लड़की के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है, लेकिन वीडियो में दिख रहे दो लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई और उन्हें इस तरह की हरकत न करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया.

Post a Comment

0 Comments