दिल्ली, यूपी सहित इन राज्यों में बारिश की चेतावनी, कंपकंपाती सर्दी को हो जाएं तैयार

नई दिल्ली।  मानसून एक बार फिर अपना रंग दिखा रहा है। देश के कई हिस्सों में 2 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. 

केरल में लगातार हो रही बारिश ने स्थिति को बेहद गंभीर बना दिया है। यहां बाढ़ और भूस्खलन के कारण कुल 35 लोगों की जान चली गई है, जबकि 8 लापता हैं। उत्तर भारत की बात करें तो मध्य प्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में भी बारिश हो रही है।

उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने सोमवार के लिए रेड अलर्ट और मंगलवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चार धाम यात्रा को फिलहाल के लिए रोक दिया गया है. आज स्कूल बंद हैं। 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड में आज सुबह से ही भारी बारिश हो रही है, जिससे तापमान में भी काफी गिरावट आई है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने देश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज शाम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़े। आईएमडी के अनुसार, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, दादरी, ग्रेटर नोएडा में दक्षिण दिल्ली के डेरामंडी एनसीआर, हरियाणा में औरंगाबाद, यूपी में सहारनपुर, देवबंद, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर, हस्तिनापुर, रामपुर, शिकारपुर, पहासू, गभाना, बदायूं, अलीगढ़, इगलास , हाथरस, जलेसर, सादाबाद, टूंडला, आगरा, जाजाऊ के आसपास के इलाकों में हल्की तीव्रता के साथ रुक-रुक कर बारिश हो रही है।

Post a Comment

0 Comments