जापानी कंपनी ने मार्केट में उतारा अजीबोगरीब फैशन!

कहा जाता है कि आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है। अब तक आंखों की सुरक्षा के लिए चश्मा बनाया जाता था। अब नए बदलाव के तहत चश्मा आंखों के साथ-साथ कोरोना से भी बचाएगा। 

जापान की एक कंपनी ने ऐसा नया प्रयोग किया है। इससे न सिर्फ एक नया फैशन ट्रेंड शुरू हुआ है, बल्कि कोरोना को देखते हुए इसे रक्षा का नया हथियार भी माना जा रहा है. फैशन का नया ट्रेंड सेट करते हुए जापान में एक्सेसरीज बनाने वाली एक मशहूर कंपनी ने बाजार में एक सनग्लासेज (यूवी सनग्लासेज) लॉन्च किया है। 

इस चश्मों की विशेषता यह है कि न केवल पहनने वाले की आंखों को धूप से बचाया जाएगा, बल्कि उसका पूरा चेहरा चश्मे से ढका होगा। आमतौर पर चश्मे में दोनों आंखों के लिए अलग-अलग शील्ड होते हैं लेकिन ये चश्मा एक पीस होता है। इसे पहनते ही पहनने वाले का पूरा चेहरा ढक जाता है और यह सनग्लास कम फेस शील्ड  दिखने लगता है। चश्मे में एक बड़ा ध्रुवीकृत लेंस होता है और फ्रेम नियमित चश्मे के समान होता है, जो कान के पीछे सेट होते हैं। 

चश्मे की कीमत 2000 जापानी येन रखी गई है। उच्च गुणवत्ता वाले पॉलीकार्बोनेट से निर्मित, ये ग्लास 16.5 गुणा 4.2 सेमी लंबाई और चौड़ाई में हैं। दावा किया गया है कि ये ग्लास प्रेशर जेल हो सकते हैं और आसानी से टेढ़े नहीं होंगे। यह चश्मा हवा और धूल से भी बचाएगा और कोहरे में भी इसकी नजर खराब नहीं होगी। चश्मे को भी सामान्य धूप के चश्मे की तरह यूवी प्रोटेक्शन मिलेगा। यह भी कहा गया है कि पूरा फेस कवरिंग डिजाइन ग्राहक को पानी के छींटे, बारिश और धुएं से भी सुरक्षा देगा। दिलचस्प बात यह है कि चश्मा उन लोगों की जरूरत को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है जो अपने चेहरे पर सनस्क्रीन नहीं लगाना चाहते हैं।

Post a Comment

0 Comments