कई राज्यों में हो सकती है तेज बारिश

नई दिल्ली। मौसम की जानकारी देने वाले भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि 26 अक्टूबर तक देश के कई राज्यों से मानसून विदा हो जाएगा। वहीं, 26 अक्टूबर के दौरान उत्तर-पूर्वी मानसून में बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है। इस दौरान दक्षिण भारत के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना है। 

आईएमडी के मुताबिक उत्तर-पूर्वी मानसूनी बारिश का असर दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में देखने को मिलेगा। वहीं, पहाड़ी इलाकों में बारिश या बर्फबारी की संभावना है। दिल्ली में तापमान में गिरावट देखी गई है, जिसके परिणामस्वरूप न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जिससे दिल्लीवासियों को सर्दी का हल्का स्वाद मिल रहा है। 

स्काईमेट के मुताबिक, दिल्ली के तापमान में पिछले दिनों गिरावट दर्ज की गई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि अक्टूबर के अंत तक यहां का तापमान 17 डिग्री तक पहुंच सकता है।


मौसम विभाग के मुताबिक भारत के अलावा सिक्किम और लक्षद्वीप में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। भारत की बात करें तो 22 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में हल्की से मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी की भी संभावना है. वहीं, अगले 24 घंटों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, नागालैंड, केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा, तटीय आंध्र प्रदेश और पंजाब के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

Post a Comment

0 Comments