कई बच्चों के बाप ने साली संग लिए सात फेरे, ले उड़े सरकारी दहेज

लखनऊ।  महाराजगंज में 13 अक्टूबर को आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में जीजा-साली ने न सिर्फ सात फेरे लिए, बल्कि 'सरकारी दहेज' भी लिया. शगुन को लेकर दंपत्ति को मिली 51 हजार की राशि उनके खाते में गई या नहीं इस बारे में कोई कुछ कहने को तैयार नहीं है. 

मामला सामने आया है तो लेखपाल से लेकर कुंवारे का सर्टिफिकेट देने वाले तहसीलदार तक के होश उड़ गए हैं. कोल्हुई क्षेत्र के बडिहारी गांव निवासी एक शादीशुदा शख्स ने अपनी साली से शादी कर ली. सरकार से मिले दहेज को लेकर जब दोनों गांव पहुंचे। इसे देखते हुए किसी ने जिलाधिकारी व मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की। 

शिकायत के बाद विभागीय बेचैनी बढ़ गई है। डीएम के निर्देश पर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। 

कोल्हुई थाना क्षेत्र की ग्राम सभा बडिहारी निवासी न सिर्फ शादीशुदा है बल्कि बच्चों का पिता भी है. इसके बाद भी उन्होंने सामूहिक विवाह योजना के तहत शादी के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया और अपनी भाभी से शादी भी कर ली। उन्होंने शादी समारोह में मिले तोहफे को भी उठाया। शादी के बाद शगुन में मिले 51 हजार रुपये उनके खाते में गए या नहीं, इस पर कोई जिम्मेदार बोलने को तैयार नहीं है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि शिकायत मिलते ही रकम को होल्ड कर जांच बिठा दी गई है।

Post a Comment

0 Comments