कभी 'सनी लियोनी' बनना चाहती थीं नैना गागुंली

नैना गांगुली महज 27 साल की हैं। करीब 5 साल पहले 2016 में उन्होंने ऐक्टिंग की दुनिया में डेब्यू किया और 2017 में 'सनी लियोनी' से उनकी तुलना होने लगी। नैना गांगुली एक बार फिर सुर्खियों में है। उनका चर्चा का कारण है कि उनकी बोल्ड या यह कहें कि बेहद बोल्ड अदाएं। नैना राम गोपाल वर्मा  की फिल्म 'डेंजरस' में नजर आई। नैना गांगुली ने बता दिया है कि सिनेमाई पर्दे पर उनका यह सफर बोल्डनेस की नई परिभाषा गढऩे वाला है। 

राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'डेंजरस' एक लेस्बियन क्राइम ड्रामा फिल्म है। फिल्म की कहानी में दो लड़किया हैं, जो एक-दूसरे से प्यार करती हैं। ट्रेलर देखकर इतना तो साफ हो गया है कि इसमें नैना गांगुली ने अप्सरा रानी के साथ खूब जमकर किसिंग सीन दिए हैं। फिल्म में बिकिनी सीन्स और बोल्ड सीन्स की भरमार है। साथ ही जमकर खून-खराबा भी है। लेकिन इसी के साथ यह चर्चा भी जोरों पर है कि आखिर ये नैना गांगुली है कौन?
नैना गांगुली मूल रूप से कोलकाता, पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं। 17 अप्रैल 1994 को उनका जन्म हुआ है। नैना ऐक्टिंग की दुनिया में आने से पहले मॉडलिंग किया करती थीं। साल 2016 उन्होंने तेलुगू फिल्म से ऐक्टिंग डेब्यू किया था।
नैना गांगुली, राम गोपाल वर्मा की खोज हैं। दरअसल, 'वांगावेती' के डायरेक्टर भी राम गोपाल वर्मा ही थे। यह राजनेता वांगावेती मोहन रंगा की बायोपिक थी। नैना ने फिल्म में वांगावेती की पत्नी रत्ना का किरदार निभाया था।
डेब्यू के एक साल बाद 2017 में नैना गांगुली राम गोपाल वर्मा की शॉर्ट फिल्म 'मेरी बेटी सनी लियोनी बनना चाहती है' में लीड रोल प्ले किया। वह उस बेटी के रोल में थीं, जो सनी लियोनी से इंस्पायर्ड है और उनकी तरह ही बनना चाहती है। सनी लियोनी से इंस्पायर्ड किरदार ने नैना गांगुली को पॉप्युलैरिटी दी। उनकी हर तरह चर्चा भी हुई। साल 2018, 2019 और 2020 में नैना गांगुली को नई पहचान दिलाई वेब सीरीज 'चरित्रहीन' ने। शरत चंद्र चट्टोपाध्याय के उपन्यास पर आधारित इस सीरीज के तीन भाग आ गए हैं। इस सीरीज में नैना गांगुली के साथ बंगाली सिने जगत की मशहूर ऐक्ट्रेस और 'पाताल लोक'  फेम स्वास्तिका मुखर्जी भी थीं।
नैना गांगुली ने एमएक्स प्लेयर की इस वेब सीरीज में किरण का किरदान निभाया है। साल 2020 में ही नैना तेलुगू फिल्म 'जोहार' में भी सेकेंड लीड में नजर आईं। फिल्म में 'बाला' नाम की लड़की के किरदार में उनकी खूब तारीफ हुई।
इसमें कोई दोराय नहीं है कि नैन गांगुली ने काफी कम समय में ही साउथ इंडियन फिल्मों से लेकर बॉलिवुड और ओटीटी पर भी अपनी छाप छोड़ दी है। इसका असर उनकी फैन फॉलोइंग पर भी दिखता है। इंस्टाग्राम पर नैना को खबर लिखे जाने तक 6 लाख 13 हजार से अधिक यूजर्स फॉलो करते हैं।
नैना ने यह बात तो साबित कर दी है कि रोल की डिमांड पर वह बोल्डनेस की हद पार करने में कोताही नहीं करेंगी, लेकिन उनका यह सफर कितना लंबा चलता है, या पर्दे पर वह आगे कहां तक टिकती हैं, यह तो आनेवाला वक्त ही बताएगा।

Post a Comment

0 Comments