अमित शाह आज से तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे की करेंगे शुरुआत

श्रीनगर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार से जम्मू-कश्मीर की तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। वह यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे, श्रीनगर-शारजाह की पहली सीधी उड़ान को हरी झंडी दिखाएंगे और दो मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला रखेंगे। शाह साथ ही एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। शाह शनिवार को सबसे पहले श्रीनगर पहुंचेंगे,जहां उनके साथ गृह सचिव ए.के. भल्ला, गृह मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी, अधिकांश केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) और आईबी सहित खुफिया एजेंसियों के प्रमुख शामिल होंगे।

वह उधमपुर और हंदवाड़ा के लिए दो नए सरकारी मेडिकल कॉलेजों (जीएमसी) की आधारशिला रखेंगे, जिसके बाद वह श्रीनगर-शारजाह की पहली सीधी उड़ान को हरी झंडी दिखाएंगे और जम्मू शहर में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे।

वह रविवार को जम्मू में एक आईआईटी ब्लॉक का भी उद्घाटन करेंगे।

गृह मंत्री पंच, सरपंच, बीडीसी और डीडीसी सदस्यों सहित पंचायत राज प्रतिनिधियों के साथ एक निर्धारित बातचीत के अलावा प्रधानमंत्री पैकेज के तहत विभिन्न विकास परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे।
केंद्रीय राज्य मंत्री (पीएमओ), जितेंद्र सिंह व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए शाह के दौरे से पहले पहुंचेंगे। सिंह शुक्रवार को जम्मू पहुंचेंगे और बाद में व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने के लिए दोपहर में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात करेंगे।

गृह मंत्री श्रीनगर में एक शीर्ष स्तरीय बैठक भी करेंगे जो आतंकवादियों द्वारा लक्षित नागरिकों की हत्या के बाद पहली बड़ी सुरक्षा समीक्षा होगी।
इस बैठक में जितेंद्र सिंह और उपराज्यपाल भी शामिल होंगे। शाह के दौरे से पहले श्रीनगर और जम्मू शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दोनों शहरों में और उसके आसपास अस्थायी जांच चौकियां बनाई गई हैं।

Post a Comment

0 Comments