विधानसभा चुनाव : टिकट प्रत्याशा में प्रचार हुआ गर्म, बबेरू है अभी नरम

विनोद मिश्रा
बांदा।
जिले की चारों विधानसभा में किसी पार्टी से अधिकृत प्रत्याशी घोषित फिलहाल नहीं है लेकिन टिकट की प्रत्याशा में चुनाव प्रचार गतिशील है। इसमें सदर विधान सभा में जहां भाजपा से विधायक प्रकाश दिवेदी पार्टी नीतियों और अपनी कर्मठता से प्रचार को गति दे चुके हैं, वहींनारा भी बुलंद हैं "जय प्रकाश- तय प्रकाश" 
दूसरे नंबर पर तिंदवारी विधान सभा में जहां भाजपा से टिकट की प्रबल आशा में पूर्व विधायक दलजीत सिंह प्रचार को परवान चढ़ाये हैं। पड़ोसी जिलों महोबा, हमीरपुर में तिंदवारी क्षेत्र के मतदाताओ के रह रहें रिश्तेदारों तक दलजीत सिंह पहुंच रहें हैं। दलजीत कें नाम पर तिंदवारी भाजपा में धमाल और उत्साह की स्थिति हिलोरें सी लें रही हैं। भाजपा के वर्तमान विधायक ब्रजेश प्रजापति का कार्य काल यहां क्षेत्र में पार्टी की "राजनीतिक लुटिया" डुबो देने की स्थिति में हैं। इनका रिपोर्ट कार्ड पार्टी के मानकों के बिल्कुल अनुकूल नहीं होना सा माना जा रहा हैं!
यहां बसपा से टिकट की चर्चा इलाके के बहुचर्चित समाजसेवी जयराम सिंह बछेऊरा को मिलने की शत प्रतिशत उम्मीद हैं। इनकी पार्टी मुखिया बहन मायावती के प्रति अटूट निष्ठा बहुचर्चित हैं। इनकी पत्नी सीता सिंह दूसरी बार इस क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य हैं।जयराम भी जनाधार वाले नेता हैं।इनका भी अप्रत्यक्ष प्रचार गति पकड़े हुये हैं।
सपा से महेंद्र सिंह गौतम एवं अशोक सिंह गौड़ के बीच टिकट की छीना-झपटी हैं।
नरैनी भाजपा से टिकट का फाइनल मैच भाजपा कें वर्तमान विधायक राजकरण कबीर और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष महेंद्र वर्मा कें बीच चल रहा हैं। यहां से सपा-रालोद गठबंधन से वीरेंद्र साक्षी के चुनाव लड़ने की प्रबल आशा हैं। साक्षी का प्रचार भी बूथ स्तर तक चल रहा हैं। लोकप्रियता में वह हम किसी से कम नहीं की स्थिति में हैं।
बबेरू विधान सभा में भाजपा विधायक चंद्रपाल कुशवाहा का रिपोर्ट कार्ड अच्छा नहीं हैं!सपा से पूर्व विधायक विशम्भर यादव,शिवशंकर पटेल और अनिल यादव में टिकट का घमासान हैं। कांग्रेस अभी चारों विधान सभा में प्रचार कें नाम पर खामोश हैं। टिकटों का पैनल प्रदेश कांग्रेस को भेजा जा चुका हैं।

Post a Comment

0 Comments