आज के कर्मवीर पुरस्कारों का पहला संस्करण हुआ लॉन्च

आज के कर्मवीर पुरस्कारों के पहले संस्करण की शुरुवात रविवार, 17 अक्टूबर, 2021 को मुंबई में एक भव्य कार्यक्रम के दौरान हुई। इस  पुरस्कार का उद्देश्य सिनेमा, खेल, कृषि, व्यापार जैसे विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को सम्मानित करना है। जिन्होंने सीमित संसाधनों और बिना किसी समर्थन के समाज को अपना उत्कृष्ट योगदान दिया है, और समाज का उत्थान किया है।  आज के कर्मवीर उन्हें वह मंच और पहचान देने का प्रयास कर रहा है जिसके वे वास्तव में हकदार हैं।

अभिनेत्री अदिति गोवात्रिकर ने शो को होस्ट किया, और इस कार्यक्रम में यशोमती ठाकुर, कृपाशंकर सिंह, अदिति सुनील तटकरे, भाई जगताप और राजनीति, खेल और बॉलीवुड के कई लोकप्रिय दिग्गजों शामिल हुए।

 संस्थापक आर.पी सिंह कहते हैं, “आज का कर्मवीर पुरस्कार आयोजित करने का विचार मेरी अपनी यात्रा से आया है।  सभी कर्मवीर प्राप्तकर्ताओं के लिए एक मंच बनाना मेरा सबसे बड़ा सपना रहा है।  हमने 2019 में पुरस्कारों की योजना बनाई लेकिन कोविड के कारण रुकना पड़ा।  2021 में, अनुपमा सिंह सह-संस्थापक और पंचम सिंह सीईओ के रूप में हमारे साथ शामिल हुए। यशोमती ठाकुर, अदिति सुनील तटकरे, एम एस बिट्टा को भी सम्मानित किया गया।  हमें विश्वास है कि हम इन सभी कर्मवीरों के लिए एक अच्छा मंच बनाने में सफल रहेंगे।”
 राहुल महाजन, मीडिया हेड, प्रसार भारती और यूपी सरकार के मंत्री ने टीम को बधाई दी और कार्यक्रम के दौरान उनके वीडियो चलाए गए। दो लाइफ टाईम अचीवमेंट पुरस्कार आर सी सिन्हा, शिक्षा मंत्रालय और देवेंद्र प्रताप सिंह, एमएलसी, यूपी सरकार को दिए गए।

 सीईओ-निर्माता पंचम सिंह ने कहा, “मैं इस पुरस्कार का हिस्सा बनकर खुद को बेहद धन्य महसूस कर रहा हूं।  चूंकि यह हमारा पहला साल था, हमने सही कर्मवीरों और आज के कर्मवीरों तक पहुंचने की पूरी कोशिश की है, लेकिन हर साल हम वादा करते हैं कि यह पिछले साल की तुलना में बड़ा और बेहतर होगा"।

Post a Comment

0 Comments