सूरत की पैकेजिंग कंपनी में लगी भयानक आग, जान बचाने के लिए 5 मंजिला इमारत से कूदे मजदूर, दो की मौत

सूरत की पैकेजिंग कंपनी में लगी भयानक आग, जान बचाने के लिए 5 मंजिला इमारत से कूदे मजदूर, दो की मौत

सूरत-DVNA। गुजरात के सूरत स्थित कड़ोदरा के गुजरात औद्योगिक विकास निगम में भयावह आग लगने की खबर है। बताया गया कि आग विवा पैकजिंग मिल में लगी। इस घटना में अब तक दो मजदूरों की मौत हुई है और कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। जबकि हाइड्रोलिक लिफ्ट द्वारा 125 से ज्यादा मजदूरों को बचा लिया गया है।
मौके पर दमकल की कई गाडिय़ां अब भी मौजूद हैं। जानकारी के अनुसार हादसा उस वक्त हुआ जब मजदूर पांचवीं मंजिल पर काम कर रहे थे। सूत्रों के मुताबिक, कुछ लोगों ने जान बचाने के लिए कथित तौर पर इमारत से छलांग लगा दी जिसमें दो व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं कुछ कारीगरों को हाईड्रोलिक क्रेन की मदद से बचाया गया। वहीं कुछ लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बरडोली डिवीजन के डिप्टी एसपी रूपल सोलंकी ने बताया कि हादसे में दो लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 125 लोग घायल हैं।
जानकारी के मुताबिक सूरत के कडोदरा इलाके के वरेली स्थित एक पैकेजिंग यूनिट में सबकुछ सामान्य चल रहा था। मजदूर पांचवीं मंजिल पर काम कर रहे थे। इसी बीच अचानक आग लग गई। आग की लपटें उठते देख मजदूर भयभीत हो गए। आग ने तेजी से पूरी इमारत को कब्जे में लेना शुरू कर दिया। मजदूर इस कदर डरे कि मारे डर के अपनी जान बचाने के लिए पांचवीं मंजिल से छलांग लगाने लगे। बताया जाता है कि सौ से अधिक लोगों को पैकेजिंग यूनिट से रेस्क्यू किया गया है। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग पर काबू करने की कोशिश में जुटे हैं। फायर ब्रिगेड की करीब दर्जनभर गाडिय़ां मौके पर हैं। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे हैं। आग लगने की वजहों का भी पता लगाया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments