पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े, फिर से 35 पैसे प्रति लीटर मंहगा हुआ

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतें देशभर में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई हैं, क्योंकि शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन ईंधन की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी की गई। राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की पंप कीमत 35 पैसे बढ़कर 106.89 रुपये प्रति लीटर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई, जबकि डीजल की कीमतें भी उसी अंतर से बढ़कर 95.62 रुपये प्रति लीटर हो गईं हैं।

आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब 112.79 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल 103.7 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जो सभी महानगरों में सबसे अधिक है। ईंधन की कीमतें सोमवार और मंगलवार को स्थिर रहीं, लेकिन बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को लगातार तीन दिनों तक फिर से बढ़ गई।

पिछले 28 दिनों में से 22 बार डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई है, जिससे दिल्ली में इसकी खुदरा कीमत 7.10 रुपये प्रति लीटर हो गई है। डीजल की कीमतों में तेजी से वृद्धि के साथ, देश के कई हिस्सों में ईंधन अब 100 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा पर मिल रहा है। पेट्रोल की कीमतों में 5 सितंबर से स्थिरता बनी हुई थी, लेकिन तेल कंपनियों ने पिछले हफ्ते पंप की कीमतों में बढ़ोतरी की।

Post a Comment

0 Comments