आज से 25 अक्टूबर तक हल्द्वानी-रानीबाग-भीमताल मार्ग पर बंद रहेगा रास्ता

देहरादून। अगर आप कुमाऊं क्षेत्र की यात्रा पर जाने वाले हैं तो यह खबर आपके काम की है। आज से 25 अक्टूबर तक रानीबाग-भीमताल मार्ग सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक आवागमन के लिए बंद रहेगा. भीमताल-अल्मोड़ा-रानीखेत जाने वाले यात्री इस दौरान रानीबाग-भीमताल रूट पर नहीं चल सकेंगे। 

आज से 25 अक्टूबर तक यह सड़क सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक बंद रहेगी. वह इसका कारण भी बताते हैं। दरअसल रानीबाग-भीमताल मार्ग पर रानीबाग पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य के दौरान कोई दुर्घटना न हो इसके लिए सड़क को बंद करने का निर्णय लिया गया है। आप जानते हैं कि सड़क बंद रहेगी, लेकिन वैकल्पिक व्यवस्था क्या होगी, वे भी बताते हैं। रानीबाग-भीमताल मार्ग बंद होने पर अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, भीमताल, भवाली जाने वाले वाहनों को ज्योलिकोट होते हुए भेजा जाएगा। 

आपको बता दें कि मानसून के मौसम में रानीबाग पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था, जिससे आवाजाही पूरी तरह प्रभावित हुई थी. अब यहां पुल का निर्माण कार्य होना है। इस दौरान यात्रियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन ने कई इंतजाम किए हैं. नैनीताल के जिलाधिकारी धीरज सिंह गरब्याल ने एलएनवी के कार्यपालक अभियंता को यातायात संचालन के दौरान पुलिस का सहयोग लेने को कहा है। 

प्रतिबंधित अवधि के दौरान चालक वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करेंगे। इसकी जानकारी लोगों को नोटिस बोर्ड व अन्य माध्यमों से दी जाएगी। डीएम ने लोक निर्माण विभाग को निर्माण कार्य के दौरान काम में तेजी लाने के भी निर्देश दिए हैं, ताकि समय पर काम पूरा किया जा सके. उन्होंने निर्माण कार्य के दौरान सभी सुरक्षा मानकों का पालन करने के साथ ही किसी भी तरह की लापरवाही न करने के निर्देश दिए हैं। 

Post a Comment

0 Comments