इन कॉलेजों में पढ़ने वाली छात्राओं को मिलेगी 25 हजार की स्कॉलरशिप

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्राओं को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। 

आपको बता दें कि शिवराज ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि जो लड़कियां आईआईटी, आईआईएम, एनईईटी या निजी-सरकारी व्यावसायिक शिक्षा संस्थान में प्रवेश लेती हैं, उनकी 8 लाख रुपये तक की फीस राज्य सरकार द्वारा भुगतान की जाएगी।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री चौहान ने मिंटो हॉल में आयोजित 'लाड़ली लक्ष्मी उत्सव' में यह घोषणा की. उन्होंने कहा कि जैसे ही बच्चियां स्कूल छोड़कर कॉलेज में प्रवेश लेंगी, सरकार उन्हें 25 हजार रुपये देगी. ये रुपये अलग से दिए जाएंगे। यह भुगतान पहले से प्राप्त होने वाले लाभों में शामिल नहीं होगा।

इसके साथ ही आपको बता दें कि कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 21 हजार 650 महिलाओं के बैंक खातों में 5.99 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति अंतरित कर उन्हें प्रमाण पत्र दिया. कार्यक्रम में 40 लाख से अधिक लड़कियां ऑनलाइन शामिल हुईं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने लड़कियों के माता-पिता से अपील की कि वे लड़कियों पर अनावश्यक दबाव न डालें. अगर उनकी प्रतिभा को अपने दम पर चमकने दिया गया तो प्रदेश समेत देश का नाम रोशन होगा।

Post a Comment

0 Comments