एयरफोर्स का मिराज 2000 विमान क्रैश, जमीन के अंदर धंसा विमान

एयरफोर्स का मिराज 2000 विमान क्रैश, जमीन के अंदर धंसा विमान

भिंड-DVNA। मध्यप्रदेश के भिंड जिले में आज वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, हालांकि विमान उड़ा रहे पायलट सुरक्षित बच निकलने में सफल रहे।
पुलिस व आधिकारिक सूत्रों ने प्रारंभिक सूचनाओं के हवाले से बताया कि वायुसेना का यह विमान भिंड के देहात थाना क्षेत्र के एक खेत में क्रेश होकर गिर गया। यह विमान मिराज बताया गया है। इसका मलवा आसपास के क्षेत्र में फैल गया। हादसा इतना खतरनाक था कि विमान क्रैश होकर जमीन के अंदर धंस गया।
बता दें कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद मनकाबाग गांव के बीहड़ क्षेत्र में गिरा। इसके धमाके की आवाज सुनकर लोगों ने भीड़ जमा हो गई। पायलट के सुरक्षित पैराशूट से उतरने, दुर्घटनाग्रस्त मिराज की तस्वीरें ग्रामीणों ने वीडियो में कैद कर ली जो कुछ मिनट में वायरल हो गईं।
सूत्रों ने कहा कि विमान को उड़ा रहे पालयट की पहचान प्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष के रुप में हुई है। जो पास के खेते में मिले है और उन्हें ग्रामीणों व पुलिस की मदद से सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। प्रारंभिक सूचना में बताया गया है कि विमान ने ग्वालियर स्थित वायुसेना के हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी, लेकिन कुछ देर बाद यह हादसा हो गया।
भारतीय वायुसेना ने भी ट्वीट कर इस हादसे की जानकारी दी है और मामले की जांच के आदेश दिए हैं। एयरफोर्स ने लिखा, मिराज 2000 विमान में आज सुबह केंद्रीय क्षेत्र में एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी का अनुभव हुआ लेकिन हादसे में पायलट सुरक्षित बाहर निकल गया। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments