पंजाब में रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान, हरियाणा में आरएफ तैनात, लखनऊ में धारा 144 लागू

पंजाब में रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान, हरियाणा में आरएफ तैनात, लखनऊ में धारा 144 लागू

नोएडा-DVNA। संयुक्त किसान मोर्चा का देशव्यापी रेल रोको आंदोलन शुरू हो गया है। संयुक्त किसान मोर्चा लखीमपुर हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को लेकर 18 अक्टूबर को ‘रेल रोको आंदोलन कर रहा है। शाम 4 बजे तक रेल यातायात बाधित रहेगा। हरियाणा के बहादुरगढ़ में किसान रेलवे ट्रैक पर बैठे हैं। लखनऊ में धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं हरियाणा में लखीमपुर खीरी कांड के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आह्वान के मद्देनजर सोनीपत रेलवे स्टेशन पर रैपिड एक्शन फोर्स तैनात कर दी गई है।
पुलिस ने आंदोलन में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। पुलिस ने कहा- जो लोग नियम का उल्लंघन करते पाए जाते हैं या सामान्य स्थिति को बाधित करने का प्रयास करेंगे उनके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।
लखीमपुर खीरी कांड के विरोध में आगरा में किसान नेता चौधरी रामवीर सिंह, सौरभ चौधरी, सत्यवीर चौधरी और धर्मवीर चौधरी को नगला हवेली स्थित उनके आवास पर देर रात जीआरपी के जवानों ने नजरबंद कर लिया। उन्होंने सोमवार को राजामंडी स्टेशन पर रेल रोकने का एलान किया था। किसान नेताओं का कहना है कि भाजपा सरकार में आम लोगों की आवाज भी दबाई जा रही है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री को हटाने तक आंदोलन जारी रहेगा।
वहीं कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा में दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अपने ही पुलिस प्रशासन पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। उन्हें सीएम योगी आदित्यनाथ से पूछना चाहिए अगर पुलिस वाले दोषी हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगना चाहिए और अगर मंत्री दोषी हैं तो योगी जी को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्तगी के लिए कहना चाहिए। उन्होंने कहा कि सुरेंद्र राजपूत का बयान लखीमपुर हिंसा में किसानों के नरसंहार के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और अजय मिश्रा टेनी जो केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हैं उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए।

Post a Comment

0 Comments