UP के इन 10 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर अलर्ट जारी किया है, 

आपको बता दें कि बारिश का खतरा आज भी टला नहीं है. मौसम विभाग ने 10 जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. सरकार ने कल एहतियात के तौर पर राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का आदेश जारी किया था.

वहीं, मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले तीन दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। बारिश के साथ 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी संभावना है. इसके साथ ही कई जगहों पर बिजली गिरने का भी खतरा मंडरा रहा है. जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है उनमें बांदा, उन्नाव, फतेहपुर, कानपुर, कानपुर देहात, हरदोई, गौतमबुद्धनगर और अलीगढ़ शामिल हैं.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के कई शहरों में बुधवार रात से हो रही मूसलाधार बारिश ने कहर बरपा रखा है. गुरुवार को जगह-जगह मकान, दीवारें, पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए। रेलवे ट्रैक पर ओएचई लाइन टूटने से कई ट्रेनों के पहिए ठप हो गए। एयरलाइन बाधित हो गई थी। बिजली व्यवस्था चरमरा गई। कुल 50 लोगों की मौत हो चुकी है। कई घायल हैं। सबसे ज्यादा नुकसान अवध क्षेत्र में हुआ है. लखनऊ में तीन सहित यहां 21 लोगों की जान चली गई।

वहीं आपको बता दें कि इन दो दिनों की भारी बारिश से राजधानी लखनऊ में भी जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है. कल मोहिबुल्लापुर स्टेशन पर जलजमाव में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गयी और अलीगंज में एक बच्चे की करंट लगने से मौत हो गयी. निगोहा में एक मकान, मोहनलालगंज में तहसील की छत समेत आधा दर्जन घरों की दीवारें गिर गईं.

Post a Comment

0 Comments