दिल्ली-NCR में हो रही है भारी बारिश

नई दिल्ली। इस बार राजधानी दिल्ली समेत कई जगहों पर अगस्त के आखिरी दिन से लेकर अब तक मॉनसून कुछ ज्यादा ही मेहरबान हो गया है. दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार सुबह से ही भारी बारिश हो रही है. 

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने 5 सितंबर तक इसी तरह के मौसम की भविष्यवाणी की है। इसके अलावा मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी बारिश के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है.

इस बारिश ने दिल्ली को भीषण गर्मी से राहत तो दी है, लेकिन जगह-जगह जलजमाव से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में बारिश ने पिछले 12 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मुंबई में भी बारिश हो रही है कि यहां की सड़कें जलमग्न हो गई हैं.

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र और कच्छ में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। वहीं, दक्षिण राजस्थान में भी बारिश की संभावना है। गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ में भी शुक्रवार 3 सितंबर को बारिश हो सकती है. आईएमडी ने कहा, 'पश्चिम भारत में शुक्रवार को भारी बारिश के साथ ही आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा 4-5 सितंबर को तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में बारिश की संभावना है।

Post a Comment

0 Comments