डेढ़ साल से बन्द नेपाल सीमा खुलेगी, कैबिनेट ने लिया फैसला

डेढ़ साल से बन्द नेपाल सीमा खुलेगी, कैबिनेट ने लिया फैसला

महराजगंज। कोरोना संक्रमण के कारण 22 मार्च 2020 से बंद चल रही भारत सीमा को नेपाल ने खोलने के निर्णय पर मंगलवार को नेपाल कैबिनेट की बैठक में मुहर लग गई हैैं। लेकिन सीमा कब खुलेगी इस की तिथि तय नहीं की है, कैबिनेट के निर्णय के बाद यह तो साफ हो गया है कि नेपाल जल्द ही सीमा को खोलेगा और आवागमन शुरू हो जाएगा। इस फैसले की जानकारी मिलते ही दोनों देशों के सीमावर्ती इलाकों के लोग उत्साहित हैैं।
बताते चले कोरोना संक्रमण को देखते हुए नेपाल सरकार ने 22 मार्च, 2020 से भारत सीमा को बन्द कर दिया था जो आज भी बंद है, नेपाल में केवल मालवाहक वाहन ही प्रवेश कर रहे है। जब कि सीमा के दोनो तरफ के रहने वाले चाहे नेपाल के हो या फिर भारतीय आवागमन ही नही जरूरत के सामानों के लिए आना जाना रहता है, दोनो देशों के बीच रोटी-बेटी का भी संबंध है, तमाम लोगों की रिस्तेदारिया भी है जो आते जाते रहते है ऐसे में सीमा बन्द होने से लोगों को तमाम परेशनियों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन अब लोगों की आस जगी है कि जल्द ही सीमा खुल जाएगी और सामान्य आवागमन शुरू होगा।
बताते चले नेपाल में कैबिनेट की बैठक में सीमा खुलने का निर्णय तो ले लिया है लेकिन राज्य या जिला प्रशासन के पास अभी तक कोई आदेश नहीं आया हैं, आदेश आते ही सीमा खुल जाएगी।

Post a Comment

0 Comments