टीएमयू को फ्रांस से तोहफे में मिला ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट

मुरादाबाद। टीएमयू हॉस्पिटल को फ्रांस सरकार ने एक ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट बतौर उपहार दिया है। टीएमयू कोविड-19 हॉस्पिटल की बेमिसाल सेवाएं रंग लाने लगी हैं। यह प्लांट इंडिया-फ्रांस पार्टनरशिप का प्रतिफल है। टीएमयू के चांसलर सुरेश जैन, ग्रुप वाइस चेयरमैन मनीष जैन और एमजीबी अक्षत जैन ने टीएमयू कोविड-19 हॉस्पिटल को ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट गिफ्ट करने के लिए फ्रांस सरकार के संग-संग भारत सरकार का भी शुक्रिया अदा किया है। कुलाधिपति ने उम्मीद जताई, इंडिया-फ्रांस के बीच रिश्ते और प्रगाढ़ होंगे। टीएमयू हॉस्पिटल के निदेशक श्री अजय गर्ग ने बताया, 13 क्यूबिक मीटर का यह प्लांट जल्द ही चालू हो जाएगा। तीर्थंकर महावीर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में दो ऑक्सीजन प्लांट पहले से ही लगे हैं। ये दोनों प्लांट 30-30 क्यूबिक मीटर की क्षमता के हैं।

उल्लेखनीय है कि टीएमयू मेडिकल हॉस्पिटल की सहूलियतें निसंदेह अव्वल हैं। 800+ बेड्स की क्षमता का यह चिकित्सालय अति आधुनिक है, जिसमें मल्टी और सुपर स्पेशियलिटी सरीखी इलाज की सहूलियतें हैं। यूपी गवर्नमेंट की ओर से तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर कोविड काल में टीएमयू-19 कोविड हॉस्पिटल लेवल-4 का दर्जा प्राप्त है। अब तक हजारों गम्भीर कोविड मरीजों के चेहरों पर मुस्कान लौटा चुका है, जिसके बूते टीएमयू-19 कोविड हॉस्पिटल सूबे के 58 प्राइवेट और सरकारी कॉलेजों में अव्वल आ चुका है। इस मानव सेवा और देशप्रेम की मिसाल से गदगद बॉलीवुड सेलिब्रेटीज- सोनू निगम, सुखविंदर सिंह, शान, अरमान मलिक, तलत अजीज सरीखे सिंगर्स अलग-अलग वीडियो जारी करके कोरोना देवदूतों के संग-संग आला प्रबंधन की भी हौसला अफजाई कर चुके हैं। यूपी के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कुलाधिपति सुरेश जैन और जीवीसी मनीष जैन को साधुवाद दे चुके हैं। सीएम योगी ने कहा था- हॉस्पिटल के आला प्रबंधन का सहयोग काबिल-ए-तारीफ है। टीएमयू का आला प्रबंधन कोविड काल में पहले दिन से ही यूपी सरकार के साथ खड़ा है। टीएमयू कोविड हॉस्पिटल की अपर मुख्य सचिव- चिकित्सा शिक्षा डॉ. रजनीश दूबे भी मुक्तकंठ तारीफ कर चुके हैं। कोविड मरीजों के बेहतर इलाज के लिए टीएमयू कोविड-19 हॉस्पिटल सूबे में नम्बर वन आ चुका है। उल्लेखनीय है कि टीएमयू हॉस्पिटल ने कोविड के दौरान उम्दा इलाज करके 58 प्राइवेट व सरकारी मेडिकल कॉलेजों में बाजी मारकर नम्बर वन आ चुका है।

उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कोरोना काल में टीएमयू कोविड-19 हॉस्पिटल के मरीजों के प्रति समर्पण और सेवा भाव के कायल हैं। उन्होंने कहा था कोरोना के खिलाफ जंग में टीएमयू हॉस्पिटल की सेवाएं बेमिसाल है। उल्लेखनीय है टीएमयू कोविड-19 हॉस्पिटल कोरोना के ट्रीटमेंट में 2020 में यूपी में अव्वल आ चुका है।

Post a Comment

0 Comments