टीएमयू की डॉ. मंजुला जैन को बेस्ट डीन का अवार्ड

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी की झोली में एक और बड़ी उपलब्धि शुमार हो गयी है। यूनिवर्सिटी की एसोसिएट डीन एवं टीएमयू इंस्टीट्यूट इन्नोवेशन काउंसिल की प्रेसिडेंट डॉ. मंजुला जैन को आईएसआईई की ओर से चौथी सालाना अवार्ड सेरेमनी में बेस्ट डीन ऑफ द ईयर अवार्ड 2020-21 से नवाजा गया है। 

डॉ. जैन को यह नेशनल अवार्ड वर्चुअली सेरेमनी के जरिए मिला। प्रबंधन में पीएचडी डॉ. जैन को 22 बरसों का लम्बा शैक्षणिक अनुभव है। मृदुभाषी, शिक्षाविद एवं कुशल प्रशासक डॉ. जैन अब तक एक दर्जन से अधिक शैक्षणिक विदेश यात्राएं भी कर चुकी हैं। दो इंटरनेशनल और एक इंडियन पेटेंट भी उनके नाम पर दर्ज है। एसोसिएट डीन के खाते में 45 इंटरनेशनल और नेशनल रिसर्च पेपर्स भी हैं। 

टीएमयू के कुलाधिपति सुरेश जैन, ग्रुप वाइस चेयरमैन मनीष जैन और एमजीबी अक्षत जैन ने डीन एक्सीलेंस अवार्ड को गर्व के पल बताते हुए कहा, स्किल इंडिया, मेक इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया सरीखे स्वर्णिम कॅरियर वाले प्रोजेक्ट्स टीएमयू की टॉप प्राथमिकताओं में शामिल हैं।

एसोसिएट डीन के लिए 2021 लक्की ईयर बनकर उभरा है। 2021 में बेस्ट डीन ऑफ द ईयर अवार्ड के अलावा जीआईएसआर की ओर से बेस्ट वूमेन पर्सनल्टी ऑफ द ईयर आइवा इंटरनेशनल अवार्ड और इंटरनेशनल कांफ्रेंस एंड एकेडमिक एक्सीलेंस अवार्ड ऑन रिसेंट इन्नोवेशन इंटर डिस्प्लिनिरी एण्ड रिसर्च की ओर से बेस्ट एकेडमिक लीडर ऑफ द ईयर भी उन्हें मिल चुका है।

डॉ. जैन अब तक ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया, फ्रांस, सिंगापुर, जर्मनी, श्रीलंका के संग-संग यूके में आयोजित इंटरनेशनल सेमिनार्स और दीगर शैक्षणिक गतिविधियों में शिरकत कर चुकी हैं। इंपीरियल सोसायटी ऑफ इन्नोवेटिव इंजीनियर्स-आईएसआईई इलेक्ट्रिक व्हीकल स्किल एण्ड रिसर्च के मूल्यांकन का देश में सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है। उल्लेखनीय है कि डॉ. जैन के अंडर में 7 पीएचडी अवार्ड हो चुकी हैं जबकि 3 रिसर्च कार्य अन्तिम चरण में हैं। कुलपति प्रो. रघुवीर सिंह और रजिस्ट्रार डॉ. आदित्य शर्मा ने एसोसिएट डीन डॉ. मंजुला जैन को हार्दिक बधाई देते हुए उम्मीद जताई, डॉ. जैन के कुशल नेतृत्व में यूनिवर्सिटी नई बुलंदी छुएगी।

Post a Comment

0 Comments