महंत जी के निधन पर राजनीति करने से बाज आएं अखिलेश: सिद्धार्थ नाथ

लखनऊ/प्रयागराज। महंत नरेंद्र गिरि के निधन पर शांति पूर्वक शोक संवेदना व्‍यक्‍त करने के बजाय राजनीति कर रहे सपा प्रमुख अखिलेश यादव को राज्‍य सरकार के प्रवक्‍ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने ऐसे दुखद समय में राजनीति करने से बाज आने की नसीहत दी है। 

मंगलवार को स्‍वर्गीय नरेंद्र गिरि महाराज को श्रद्धांजलि अर्पित करने प्रयागराज पहुंचे कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यह बहुत कठिन और शोक का समय है। लेकिन अखिलेश यादव इसमें भी राजनीति कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि मानता हूं कि राजनीति उनका पेशा है मगर कम से कम आज राजनीति न करें। यह शोभा नहीं देता है। महाराज के दुखद निधन को अभी 24 घंटे भी नहीं हुए हैं और अखिलेश यादव उन्‍हें शांति पूर्वक श्रद्धांजलि देने के बजाय अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने में लगे हैं। यह बहुत ही दुर्भाग्‍यपूर्ण और अमानवीय भी है। इस समय महंत जी को श्रद्धांजलि देकर और अंतिम दर्शन करके जाना चाहिए । उन्‍होंने कहा कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच हो रही है मुख्यमंत्री जी ने निष्पक्ष जांच के आदेश दे दिए हैं ।

इससे पहले कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मंगलवार को बाघम्बरी मठ पर पहुंचकर अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष व महंत स्व0 नरेंद्र गिरि महाराज जी के अंतिम दर्शन किए और पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने भगवान श्रीराम से दिवंगत आत्मा की शांति और अनुयायियों को सबल व सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की। इस दौरान उन्‍होंने मठ के साधु संतों से घटना क्रम की जानकारी भी ली।

Post a Comment

0 Comments