बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर डॉ. संजय निषाद

गोरखपुर। शनिवार को निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पॉलिटिकल गॉड फादर ऑफ फिशरमैन डॉ संजय निषाद ने गोरखपुर ग्रामीण के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। डॉ निषाद ने ट्रांसपोर्ट नगर महेवा से अपने दौरे की शुरुआत के साथ ही घोषणा करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में विजय दर्ज के साथ ही सबसे पहले कच्चे बांधो ऊँचा करने के साथ ही पक्का किया जाएगा।

डॉ. संजय निषाद ने बाढ़ ग्रस्त ग्रामसभा महेवा, खिरवानिया, झरवां, मंझरिया, सिंदुली, बिंदुली, खैरा, बिनहा आदि लगभग दर्जन भर गांवों का दौरा किया और बाढ़ ग्रस्त लोगों के घर घर जाकर सबका हाल जाना और इससे संबंधित अधिकारियों को फोन कर अविलंब सहयोग करने के लिए आदेशित किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष खुद आगे बढ़कर पानी में उतरे और नावों के माध्यम से मंझरिया के लोगों का हल जाना और उनको खाने की सामग्री दी, साथ ही बुरी तरह बाढ़ ग्रसित घरों का मुआयना किया, और नगर अपन आयुक्त से फोन पर बात कर जल्द से जल्द सरकारी सुविधाओं को गांव तक पहुंचाने के लिए कहा। डॉ संजय निषाद के साथ सैकड़ों समर्थक उनके साथ साथ गांव में चल रहे थे और घर घर जाकर सबकी समस्या को सुन रहे थे। गांव वालों का कहना था कि हम पिछले कई दिनों से बाढ़ से ग्रसित हैं लेकिन अब तक सरकार के तरफ से ना तो कोई सहायता आया और ना ही कोई सरकारी अधिकारी हमारा सुध लेने आया। लेकिन निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद के आने से गांव वालों में कुछ उम्मीद की किरणें जगी है।

डॉ निषाद ने कहा कि गोरखपुर ग्रामीण की स्थिति दयनीय है, नदी किनारे बसने वाले मछुआ समाज की स्थिति को देखकर मन अत्यंत दुखी है आज 70 वर्षो बाद भी समाज नरकीय जीवन जीने को मजबूर है, आगामी सरकार में निषाद पार्टी की अहम भूमिका रहेगी साथ ही सबसे पहले कांशीराम आवास योजना और लोहिया आवास योजना की तर्ज पर निषाद राज योजना को लागू कर बंधे किनारे बसने वाले मछुआ समाज समेत अन्य समाज को बंधे किनारे सरकारी जमीन पर रोजगार-शिक्षा-पीने के पानी-बिजली व्यवस्था से लैस पक्के मकानों को पहली कलम से पास करने का काम करेगी।

Post a Comment

0 Comments