साड़ी पहनने के कारण महिला को दिल्ली के रेस्टोरेंट में नहीं मिली एंट्री

दिल्ली के पॉश इलाके में स्थित एक रेस्टोरेंट में एक महिला को सिर्फ इसलिए एंट्री नहीं दी गई क्योंकि वह साड़ी पहनकर आई थी. इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में महिला रेस्टोरेंट के एक कर्मचारी से पूछती दिख रही है कि क्या साड़ी की अनुमति नहीं है। कर्मचारी जवाब देता है कि साड़ी को स्मार्ट कैजुअल नहीं माना जाता है। जबकि होटल केवल स्मार्ट कैजुअल की अनुमति देता है।

घटना की एक छोटी से क्लिप ट्विटर पर खूब वायरल हो रही है। वायरल वीडियो क्लिप में सुनाई पड़ रहा है कि जब महिला की एंट्री रोकी जाती है तब वो रेस्टोरेंट के कर्मचारियों को लिखित में यह देने को कहती है कि आप लिख कर दे कि यहां साड़ी में एंट्री नहीं है।

महिला को इस वीडियो मे साफ तौर पर सुना जा सकता है वह रेस्टोरेंट के कर्माचरियों से पूछती है कि मुझे दिखाओ कि साड़ी पहनकर यहां आने की अनुमति नहीं है। इसका जवाब देते हुए रेस्टोरेंट की एक महिला कर्मचारी कहती है कि साड़ी स्मार्ट केजुएल ड्रेस के अंदर नहीं आती है।

इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए शेफाली वैद्य ने लिखा है कि कौन तय करता है कि साड़ी ‘स्मार्ट वियर’ नहीं है? मैंने यूएस, यूएई के साथ-साथ यूके के सबसे अच्छे रेस्तरां में साड़ी पहनी है। मुझे किसी ने नहीं रोका। कुछ अक्विला रेस्टोरेंट भारत में एक ड्रेस कोड निर्धारित करते हैं और तय करते हैं कि साड़ी स्मार्ट कैजुअल नहीं है। विचित्र है यह।


 

Post a Comment

0 Comments