बहुजन आंदोलन में महिलाओं की बढ़ती सहभागिता कल के सुखद सवेरा की आहट है : लक्ष्य

महराजगंज। लक्ष्य की महराजगंज टीम ने बहुजन जागरूकता अभियान के तहत एक दिवसीय कैडर कैम्प का आयोजन जिला महराजगंज के फरेंदा (आनंद नगर ) में स्थित जायसवाल अथिति भवन में किया जिसमे लखनऊ से लक्ष्य कमांडर विजय लक्ष्मी गौतम, चेतना राव, नीलम चौधरी, अविनाश गौतम  सहित लक्ष्य युथ कमांडर व बहुजन मिशन गायक कुलदीप बौद्ध तथा गोरखपुर से गोरख प्रसाद  सिद्धार्थ जी ने विशेषतौर से हिस्सा लिया।

बहुजन समाज के आंदोलन की मजबूती के लिए समाज के प्रत्येक व्यक्ति को आगे आना होगा ।  विशेषतौर से महिलाएं इसमें अहम भूमिका निभा सकतीं हैं, क्योंकि किसी भी आंदोलन की सफलता में महिलाओं की सक्रिय सहभागिता होती है।  अगर महिलाएं जागरूक होती हैं तो वे  परिवार व समाज को अच्छे से जागरूक कर सकती हैं। यह बात लक्ष्य की महिला कमांडरों ने कही।

लक्ष्य कमांडरों ने ख़ुशी प्रकट करते हुए कहा कि आज बहुजन समाज की महिलाऐं भी आंदोलन में आगे आने लगी हैं। उन्होंने कहा कि बहुजन आंदोलन में महिलाओं की बढ़ती सहभागिता कल के सुखद सवेरा की आहट है इसलिए हमें अपनी बहन बेटियों को और सशक्त करना होगा उनको घूंघट से बहार निकालना होगा । लक्ष्य कमांडरों ने जोर देते हुए कहा कि अगर हमारी एक बहन जी देश विदेश में समाज का डंका बजा सकती हैं तो, अगर हम हजारो व लाखो बहनें खड़ी हो जाएं तो देश में सामाजिक व राजनीतिक भूचाल आ जायेगा।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में  लक्ष्य कमांडर संतराम, आर एल मौर्या, ज्ञान दास, जगदीश, कलावती, निर्मला, फूलमती, सुशीला गौतम, सोनिया, सावित्री, ज्ञानवती, उत्तमा, मनभावती, सरोज, मधुबाला, मैनवती, गुजरती, सवारी देवी, वाशीला, जोखन प्रसाद, जयंती प्रसाद गौतम, राधेश्याम, राम नारायण गौतम, बृजला देवी, कुसुम देवी, प्रियंका, रामरती देवी ने सक्रिय सहभागिता दी।

इस कैडर कैंप के आयोजन में लक्ष्य कमांडर रमाकांत व गोरख प्रसाद सिद्धार्थ की अहम भूमिका रही।

इस अवसर पर कैडर कैम्प के आयोजक रमाकांत ने बताया कि 6 दिसम्बर 2021 को लक्ष्य के बैनर पर एक विशाल कार्यमक्रम किया जायेगा।

Post a Comment

0 Comments