जिसके पास पैसा हो वह रेल, सड़कें, पोर्ट, एयरपोर्ट खरीद सकते हैं: अखिलेश

भदोही। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी राष्ट्र की संपत्ति को बेच रही है। आज जिसके पास पैसा हो वह रेल, सड़कें, पोर्ट, एयरपोर्ट सब खरीद सकते हैं। महंगाई और बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है भाजपा ने अपनी आंखें बंद कर ली है।

भदोही जिले के इनार गांव डुहिया में शिक्षक दिवस पर समाजवादी शिक्षक सभा द्वारा आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बदलाव होना तय है। भाजपा चुनाव हारने जा रही है। प्रदेश का नौजवान किसान, बनकर, शिक्षक हर वर्ग भाजपा से नाराज है। भाजपा सरकार लोगों का संवैधानिक अधिकार छीन रही है। सभी संस्थाएं बिक रही हैं। इसके बाद नौजवानों का क्या भविष्य रह जाएगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि एक तरफ मुजफ्फरनगर में लाखों किसान परिवर्तन की आवाज बन रहे हैं, तो वहीं भदोही में किसान, बुनकर, नौजवान और शिक्षक, बदलाव की आवाज बन रहे हैं। श्री यादव ने कहा कि आज किसानों के अधिकार छीने जा रहे हैं, नए कृषि कानून लागू हुए तो किसानों खेती छिन जाएगी। भाजपा ने सत्ता में आने आने पर किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था। लेकिन आज तक किसी भी फसल की आय दुगनी नहीं हुई। डीजल, पेट्रोल के दाम बढ़ गए किसानों की आय घट गई। यह सरकार लगातार अपमानित कर रही है। भाजपा ने अपने कार्यकाल में एक भी यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं किया। समाजवादी सरकार में बनी बिजली की कीमतें बढ़ा दी। लोगों के बिल ज्यादा आने लगे। सपा सरकार बनने पर किसानों और बुनकरों को बिजली की सुविधा बढ़ाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने विकास रोका है। समाजवादी सरकार प्रदेश को फिर से विकास के रास्ते पर ले जाने का काम करेगी। सरकार ने करोना काल में घोर लापरवाही का कार्य किया है। लोग दवा, बेड और ऑक्सीजन के बगैर दम तोड़ दिए। सरकार ने कोई इंतजाम नहीं किए, जनता को सड़क पर छोड़ दिया था। मरीज खुद अपनी दवा और ऑक्सीजन के लिए भटकते रहे। सरकार ने कोरोना काल में पूरी दुनिया में देश की बदनामी कराई। कोरोनाकाल में समाजवादी सरकार में बनाए गए हॉस्पिटल और चलाई गई एंबुलेंस ही काम आई। मुख्यमंत्री योगी सपा सरकार के कार्यों का शिलान्यास का शिलान्यास और उद्घाटन का उद्घाटन करते रहे। भाजपा सरकार के कार्यकाल का कोई एक भी ऐसा हॉस्पिटल नहीं होगा, जिसका शिलान्यास और उद्घाटन दोनों मुख्यमंत्री ने किया हो। यादव ने कहा कि जनता भाजपा सरकार का सफाया कर देगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रोफेसर बी पांडे ने किया।

Post a Comment

0 Comments