कंगना रनौत की थलाइवी सेंसर बोर्ड से यू सर्टिफिकेट के साथ हुई पास

कंगना रनौत हाल में अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म थलाइवी को लेकर चर्चा में रही हैं। हाल ही में इस फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान किया गया है। यह फिल्म आगामी 10 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। अब इस फिल्म से जुड़ी एक अहम जानकारी सामने आ रही है। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने कंगना की थलाइवी को पास कर दिया है। सीबीएफसी ने फिल्म को  यू सर्टिफिकेट के साथ पास किया है। 

सिनेमाघरों में रिलीज होने से पहले किसी भी फिल्म को सेंसर बोर्ड यानी सीबीएफसी से पास होना जरूरी होता है। सीबीएफसी से पास होने के बाद ही कोई भी फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज हो सकती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म थलाइवी को सेंसर बोर्ड ने  यू सर्टिफिकेट के साथ अपनी मंजूरी दे दी है। इससे पहले इस फिल्म के तमिल वर्जन को भी सेंसर बोर्ड ने  यू सर्टिफिकेट के साथ पास किया था।

फिल्मों को उनकी कैटेगिरी और कंटेंट के आधार पर सेंसर बोर्ड की तरफ से अलग-अलग सर्टिफिकेट दिए जाते हैं।  यू सर्टिफिकेट का मतलब होता है अप्रतिबंधित। इसका अर्थ है कि सभी को फिल्म देखने की अनुमति है।

फिल्म में कंगना को तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता के किरदार में देखा जाएगा। यह उनकी बायोपिक फिल्म है। एएल विजय के निर्देशन में बन रही इस फिल्म को हिन्दी के अलावा कई भाषओं में रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म की पटकथा केवी विजयेंद्र प्रसाद ने लिखी है। फिल्म में एमजीआर की भूमिका में अभिनेता अरविंद स्वामी, एम करुणानिधि के किरदार में प्रकाश राज और जयललिता की मां संध्या के किरदार में भाग्यश्री को देखा जाएगा। 

थिएटर में रिलीज होने के बाद यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर हिन्दी में रिलीज होगी। कंगना की थलाइवी को तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया जाएगा। यह एक पैन इंडिया फिल्म है, जिसे विभिन्न भाषाओं में पूरे देश के लोग देखेंगे। कोरोना महामारी के कारण थलाइवी की रिलीज को कई बार टाला जा चुका है। यह फिल्म पहले इस साल 23 अप्रैल को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली थी।

Post a Comment

0 Comments