पति बोला- पत्नी नहाती नहीं, मुझे तलाक चाहिए...

लखनऊ। अलीगढ़ में तीन तलाक का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पति अपनी पत्नी से इसलिए नाराज हो गया क्योंकि वह रोज नहाती नहीं है। उसने इसे ही तलाक लेने का आधार बनाया है। 

मामला महिला सुरक्षा प्रकोष्ठ तक पहुंच गया है, जहां दोनों की शादी बचाने की काउंसलिंग की जा रही है। तलाक का कारण पूछे जाने पर पति ने काउंसलर से कहा कि मेरी पत्नी नहाती नहीं है, मैं उसके नहाने की आदत से परेशान हूं और उसके साथ नहीं रह सकता, इसलिए मुझे तलाक दे देना चाहिए। पति की इस बात से सभी हैरान रह गए। इसके बाद भी दोनों के बीच मध्यस्थता कर शादी को टूटने से बचाने का मौका दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक दो साल पहले चंडौस के लड़के की शादी क्वार्सी की एक लड़की से हुई थी. दंपति का एक बेटा भी था, हालांकि इसके बावजूद दोनों के रिश्ते नहीं सुधरे। हर दिन लड़ाई शुरू हो गई, जिसके बाद पति ने फैसला किया कि वह अब महिला के साथ नहीं रहना चाहता। मामला महिला सुरक्षा प्रकोष्ठ तक पहुंचा। बताया गया है कि इस मामले में दोनों के बीच काउंसलिंग की जा रही है. दोनों के घरवालों से भी बात की गई है ताकि इस रिश्ते को टूटने से बचाया जा सके. काउंसलर इस तलाक की याचिका को हिंसक या गंभीर अपराध नहीं मान रहा है, इसलिए प्रयास दोनों के बीच वैचारिक मतभेदों को दूर कर उन्हें एक साथ रहने के लिए सहमत होने का मौका देना है.

Post a Comment

0 Comments