जितिन प्रसाद, संजय निषाद और बेबी रानी मौर्य बनेंगी एमएलसी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कुछ ही महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं. विधानसभा चुनाव से पहले सियासी तापमान बढ़ रहा है तो वहीं सियासी दल अपने मोहरे सेट करने में भी जुट गए हैं। जातीय सम्मेलनों के जरिए वोट बैंक को साधने की कोशिश की जा रही है तो वहीं साथ ही गठबंधन की गांठें दूर करने के प्रयास भी हो रहे हैं. सीट बंटवारे पर भी बातचीत शुरू हो गई है। 

सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कोर ग्रुप की 23 सितंबर की रात बैठक हुई. बीती रात हुई कोर ग्रुप की बैठक के बाद निषाद पार्टी और बीजेपी में गठबंधन को लेकर सहमति बनी है. गठबंधन के साथ ही साथ दोनों दलों में सीटों के बंटवारे पर भी सहमति बन गई है. सीट बंटवारे को लेकर दोनों ही दलों की ओर से आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की जा सकती है जिसमें आधिकारिक ऐलान किया जा सकता है। 

नाम पर सहमति बन गई है

जानकारी के मुताबिक बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में एमएलसी की चार रिक्त सीटों को लेकर भी चर्चा हुई. इन चार रिक्त सीटों को लेकर हुई चर्चा में जितिन प्रसाद, संजय निषाद और बेबी रानी मौर्य के नाम पर सहमति बन गई है, ऐसा सूत्रों का दावा है. सूत्रों की मानें तो चौथे नाम पर भी कोर कमेटी की बैठक में सहमति बन गई है. हालांकि, ये चौथा नाम अभी सामने नहीं आया है। 

जल्द होगा यूपी कैबिनेट का विस्तार

सूत्रों की मानें तो उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार का कैबिनेट विस्तार भी जल्द होगा. कैबिनेट विस्तार को लेकर भी कोर कमेटी की बैठक में चर्चा हुई। गौरतलब है कि योगी मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा काफी समय से है लेकिन ये टलता जा रहा है. अब जबकि विधानसभा चुनाव में कुछ ही महीने बचे हैं, मंत्रिमंडल विस्तार के जरिए बीजेपी की कोशिश जातीय समीकरण साधने की भी है। 

Post a Comment

0 Comments