लेखपाल पर लगाया भू-माफियाओं से हमसाज़ होकर धोखाधड़ी करने का आरोप

दिनेश कुमार प्रजापति
बिजनौर।
जनपद बिजनौर के नगीना तहसील मे ग्राम कुआ खेड़ा में किसानों ने लेखपाल राजेंद्र बहादुर पर उनकी भूमि को अवैध बताकर भू माफियाओं से हमसाज़ होने का आरोप लगाया। 

आपको बताते चलें नगीना तहसील के ग्राम कुआ खेड़ा में सिख समाज के सैकड़ों लोगों ने उनकी जमीन को अवैध बताकर भू माफियाओं से हम साज़ होकर गलत ढंग से कुछ लोगों ने बाहर के लोगों को बैनामा कर दिया है। 

उस जमीन पर सिख समाज के 70 वर्षों से खेती करते आ रहे हैं। सिख समाज के लोगों ने बताया कि हम 80 वर्ष पहले पाकिस्तान से आकर यहां रह रहे हैं और खेती कर रहे हैं लेकिन लेखपाल राजेंद्र बहादुर पर खेती की जमीन पर गाटा संख्या दूसरी दिखाकर इनकी जमीन को अवैध बता दिया। 

जिससे सिख समाज के लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिला,सिख समाज के लोगों ने बताया कि इसकी शिकायत हमने मंडला आयुक्त मुरादाबाद से भी की है और डीएम बिजनौर से भी की है। 

जब हमने इस संबंध में कानून को अरविंद शर्मा से बात की तो उन्होंने बताया कि शिकायत की जानकारी मिली है लेकिन अभी तक मेरे पास नहीं पहुंची है। 

मामला गंभीर है 2 दिन की छुट्टी होने के कारण अब सोमवार को ही शिकायत मेरे पास तक पहुंच पाएगी। सिख समाज के लोगों ने बताया भू माफियाओं ने इस जमीन पर करोड़ों रुपए का लोन भी ले लिया है।

Post a Comment

0 Comments