गैंगरेप विक्टिम को न्याय दिलाकर ही चैन से बैठेंगे: मुजाहिद चौधरी

यामीन विकट
मुरादाबाद।
ठाकुरद्वारा के एक गांव की बेटी की हरियाणा में हुई निर्मम हत्या के बाद मृतका के परिजनों से मिलकर उनके साथ खड़े रहने और हत्यारों को शीघ्र फांसी दिलाये जाने की मांग करते हुए केंडल मार्च निकालने की बात पूर्व ब्लाक प्रमुख द्वारा कही गई है।

मूल रूप से ठाकुरद्वारा क्षेत्र के गांव निवासी युवती दिल्ली में संगम विहार में रहकर सिविल डिफेंस में संविदा पर कार्यरत थी। बीती 26 अगस्त को वह अन्य दिनों की भांति अपनी ड्यूटी पर गई थी लेकिन देर रात तक भी वह वापस अपने घर नही पंहुची थी जिसपर उसके परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी थी। 

27 अगस्त को युवती की लाश क्षत विक्षत हालत में हरियाणा के सूरज कुंड क्षेत्र में मिली थी। युवती की लाश उसके साथ हुई दरिंदगी और हैवानियत को बयान कर रही थी। इस मामले में एक अभियुक्त ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था लेकिन मृतका के परिजनों की मांग थी कि बाकी अभियुक्तों को भी पकड़ा जाए और सभी को फांसी की सज़ा दी जाए। 

युवती के साथ हुई दरिंदगी को देख कर पूरे देश में लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है और जगह जगह  कैंडल मार्च निकालकर युवती के हत्यारों को फांसी दिए जाने की मांग बुलन्द होती जा रही है। 

इसी को लेकर पूर्व ब्लाक प्रमुख मुजाहिद चौधरी अपने अनेक समर्थकों के साथ मृतका के घर पंहुचे जहां उन्होंने मृतका के भाई व अन्य परिजनों से मिलकर घटना पर गहरे दुख का इज़हार करते हुए परिजनों से दुख की इस घड़ी में कांधे से कांधा मिलाकर साथ खड़े रहने का आश्वासन दिया। 

पूर्व ब्लाक प्रमुख ने इस मौके पर केंद्र सरकार तथा दिल्ली और हरियाणा पुलिस पर भी सवालिया निशान लगाते हुए मामले में लीपापोती करने के आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार एक ओर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे लगती है और दूसरी ओर आएदिन किसी न किसी बेटी के साथ इस तरह की दुखद घटना को अंजाम दिया जाता है। 

उन्होंने पुलिस की भूमिका पर कहा कि आरोपी को कई दिन के बाद भी रिमांड पर नहीं लिया गया ताकि बाकी अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा सके।

पूर्व ब्लाक प्रमुख ने चेतावनी देते हुए कहा कि जबतक सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तबतक ये आंदोलन चलेगा। उन्होंने कहा कि शनिवार की शाम साढ़े छह बजे जटपुरा में इन्साफ़ के लिए केंडल मार्च निकाला जाएगा। इस दौरान ब्लाक प्रमुख के साथ अनेक लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments